दिल्ली बड़ी खबर मुख्य समाचार

जामिया यूनिवर्सिटी के पास फिर गोलीबारी, पुलिस ने दर्ज की FIR

Firing in Jamia जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 5 के पास गोलीबारी की घटना सामने आई है।

नई दिल्ली, जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पास रविवार देर रात गोली चलने से अफरातफरी मच गई। घटना रविवार देर रात करीब 11.30 बजे की बताई जा रही है। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी के विरोध में जामिया के गेट नंबर 7 पर धरने पर बैठे आंदोलनकारियों में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब गेट नंबर पांच पर गोली चलने की आवाज सुनाई दी। हालांकि, पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन जामिया कोऑर्डिनेशन कमिटी के मीडिया ग्रुप में गोली चलने का दावा किया गया। वहीं, फायरिंग को लेकर दिल्ली पुलिस का बयान आया है जिसमें कहा गया है कि कोई बुलेट आसपास बरामद नहीं हुई है। मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

कमेटी के मैसेज में कहा गया है कि स्कूटी सवार दो युवकों ने फायरिंग की है, जिनमें से एक ने लाल रंग की जैकेट पहन रखी है। सोशल मीडिया में जामिया के सामने अफरा-तफरी का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। हालांकि, वीडियो कहां का और कब का है यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है। मालूम हो कि कुछ दिन पहले भी पैदल मार्च के दौरान एक नाबालिग ने पुलिस के सामने गोली चला दी थी, जिसमें एक छात्र घायल हो गया था।

रिपोर्ट के अनुसार उनमें से एक ने रेड जैकेट पहन रखा था जबकि दूसरा एक लाल रंग की स्कूटी चला रहा था। हालांकि इस घटना में किसी को चोट नहीं आई है।

यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 5 पर गोलीबारी की घटना के बाद जामिया मिल्लिया इस्लामिया परिसर के बाहर लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 2 अज्ञात स्कूटी सवरों ने गेट नंबर पांच के पास गोलियां चलाई थीं। एसएचओ (स्टेशन हाउस अधिकारी) घटनास्थल पर मौजूद हैं और इस पूरी घटना की जांच की जा रही है।
जामिया समन्वय समिति ने बताया कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया के गेट नंबर 5 पर दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गोलीबारी की गई है। इस घटना में किसी के जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

इस घटना को लेकर दिल्ली पुलिस उपायुक्त (DCP) ने कहा कि एसएचओ घटनास्थल पर मौजूद हैं पुष्टि और विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही दिल्ली के जामिया इलाके में एक छात्र ने फायरिंग कर दी थी। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ मार्च कर रहे जामिया मिल्लिया के छात्रों पर 17 वर्षीय किशोर ने पुलिस के सामने गोली चला दी थी। इस गोलीबारी में यूनिवर्सिटी का एक छात्र घायल हो गया था। जामिया इलाके में युवक पिस्तौल लहराता हुआ आया ‘यह लो आजादी’ कहते हुए गोली चला दी थी जबकि इलाके में भारी पुलिस बल तैनात था। इस घटना के बाद इलाके में तनाव व्याप्त हो गया था। वहीं, इसके बाद शाहीन बाग के पास भी एक शख्श ने फायरिंग कर दी थी। शाहीन बाग में पिछले एक महीने से ज्यादा नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *