ड्रग तस्करी में पकड़ा गया पूर्व इंटरनेशनल वालीबॉल प्लेयर योगेश

इंस्पेक्टर मनदीप सिंह को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक शख्स नशे की बड़ी खेप सप्लाई करने जा रहा है. इसी सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच ने भाखड़ा नहर पुल के पास नाकेबंदी के दौरान एक कार रोका.

नई दिल्ली, स्टार सवेरा ।

हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में पुलिस ने नशीले पदार्थ की तस्करी के आरोप में एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो एक पूर्व इंटरनेशनल वालीबॉल प्लेयर निकला. पुलिस ने उसके पास से 1 क्विंटल से ज्यादा चूरापोस्त और 2 किलो अफीम बरामद की है. पुलिस पकड़े गए तस्कर से पूछताछ कर ही है.

कुरुक्षेत्र जिले की पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि क्राइम ब्रांच-1 के इंस्पेक्टर मनदीप सिंह को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक शख्स नशे की बड़ी खेप सप्लाई करने जा रहा है. इसी सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच ने भाखड़ा नहर पुल के पास नाकेबंदी के दौरान एक कार रोका.

पुलिस ने जब उस कार की तलाशी ली तो पिछली सीट पर काले रंग की प्लास्टिक के 3 कट्टे रखे हुए थे. इसके अलावा जब पुलिस ने कार की डिग्गी खोली तो वहां ऐसे ही 4 कट्टे मौजूद थे. पुलिस ने जब सारे कट्टों की जांच की तो उनमें नशीला पदार्थ पाया गया.

एसपी आस्था ने बताया कि उन कट्टों का वजन करने पर 1 क्विंटल, 10 किलोग्राम डोडा पोस्त और चुरा पोस्त पाया गया. जबकि कार की एक अगली सीट के नीचे से 2 किलो अफीम भी बरामद हुई. पुलिस ने सारा नशीला सामान जब्त कर लिया और कार चालक को गिरफ्तार कर लिया.
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका नाम प्रेमवान योगेश है. वो राजस्थान के फुलाद गांव का रहने वाला है. उसने खुलासा किया कि वह एक पूर्व अंतरराष्ट्रीय स्तर का वालीबॉल प्लेयर है. वह पहले सेना में था और अब पानीपत रिफाइनरी में करता है.

उसने बताया कि उसने अपनी 3 बेटियों की शादी की थी. जिसकी वजह से उसके सिर पर काफी कर्ज था. उसे चुकाने के लिए उसने नशीला पदार्थ बेचने का काम शुरू किया. वह नशे का ये सामान राजस्थान से सस्ती कीमत पर खरीदकर हरियाणा और पंजाब में ऊंचे दामों पर बेचता था. तस्करी के लिए वह मैन रोड की बजाय अंदरूनी रास्तों से होकर कुरुक्षेत्र की तरफ आ रहा था. लेकिन उसे पुलिस ने पकड़ लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *