बड़ी खबर मुख्य समाचार

पंचतत्व में विलीन हुईं सुषमा स्वराज, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

Sushma Swaraj Final Journey सुषमा स्वराज को लोधी रोड स्थित शवदाह गृह पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

नई दिल्ली, Sushma Swaraj Final Journey: पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेता सुषमा स्वराज पंचतत्व में विलीन हो गई हैं। सुषमा स्वराज को लोधी रोड स्थित शवदाह गृह पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। बेटी बांसुरी ने सुषमा स्वराज को मुखाग्नि दी। सुषमा स्वराज को अंतिम विदाई देने के लिए पीएम मोदी, लालकृष्ण आडवाणी, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत देश-दुनिया के कई प्रमुख नेता मौजूद रहे। मंगलवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से 67 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया था।

सुषमा स्वराज के निधन से हर कोई दुखी है। पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राहुल गांधी समेत देश-दुनिया के नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब विचारधारा और भाजपा के हितों का मामला होता था तो वह कभी समझौता नहीं करती थीं। इस बीच हरियाणा और दिल्‍ली की सरकारों ने पूर्व विदेश मंत्री के सम्‍मान में दो दिन के राजकीय शोक की घोषणाएं की है।
सुषमा स्वराज के अंतिम संस्कार के बाद दिल्ली के लोधी रोड स्थित शवदाह गृह से पीएम मोदी, लालकृष्ण आडवाणी, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत अन्य नेता बाहर निकलते हुए।
पंचतत्व में विलीन हुई पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई।
सुषमा स्वराज के अंतिम संस्कार में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत देश-दुनिया के कई प्रमुख नेता मौजूद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *