बड़ी खबर मुख्य समाचार

गुजरात में सिलेंडर से भरा ट्रक पलटने के बाद हुए कई धमाके , मंजर देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

गुजरात के सूरत में एक सिलेंडर से भरे वाहन में कई विस्‍फोट हो गये गनीमत ये रही कि वहां से स्‍कूली बच्चों की बस भी जा रही थी जो बाल-बाल बच गयी।

गुजरात के सूरत में ऑलपाेड रोड पर वीरवार सुबह एलपीजी सिलेंडर से भरे मिनी ट्रक के पलट जाने से कई विस्फोट हुए। गनीमत ये रही कि विस्फोट के समय वहां से गुजर रही बच्चों से भरी स्‍कूल बस बाल-बाल बच गयी नहीं तो ये हादसा भयंकर रूप ले सकता था। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की पांच गाडिय़ाें ने वहां पहुंच कर आग पर काबू पा लिया। इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। बस में 25 बच्‍चे सवार थे।

पूर्वी दिल्ली के पटपडग़ंज इलाके में भी वीरवार सुबह आग लग गयी। यह इंडस्ट्रियल एरिया हैं जहां हजारों की संख्या में लोग काम करते हैं। यहां कई छोटी-बड़ी फैक्ट्रियां हैं जहां 24 घंटे लोग काम करते हैं। वीरवार को अचानक यहां आग लग गयी, आग इतनी भयंकर थी कि उसे काबू में करने के लिए 30 दमकल की गाडिय़ां वहां भेजी गयी थी। आग रात को करीब 2 बजकर 38 मिनट पर लगी थी और सुबह आठ बजे इस आग पर काबू पाया जा सका।

इस घटना में जलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार आग यहां कि एक पेपर प्रिंटिंग प्रेस मं लगी थी। हालांकि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। फिलहाल आग पर काबू पाया जा चुका है। आग लगने से प्रिंटिंग प्रेस में काफी नुकसान पहुंचा है। बता दें दिल्ली में पिछले दिनों अनाज मंडी में भी भीषण आग लगी थी जिसमें 44 लोगों  की मौत भी हो गई थी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *