खेल

आकाश चोपड़ा ने चुनी बेस्ट वनडे टीम, विदेशी कप्तान के साथ इन 4 भारतीयों की दी जगह

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने मौजूदा समय की वनडे टीम का चुनाव किया है जिसके कप्तान इयोन मोर्गन हैं।

नई दिल्ली, सोमवार को दिग्गज कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने मौजूदा समय की दुनिया की बेस्ट वनडे टीम का चुनाव किया है। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने इस टीम में 4 भारतीय खिलाड़ी, दो इंग्लैंड के खिलाड़ी, दो न्यूजीलैंडर्स, एक बांग्लादेशी, एक ऑस्ट्रेलियाई और एक वेस्टइंडीज के खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है, जबकि पाकिस्तान के एक खिलाड़ी को 12वें खिलाड़ी के तौर पर चुना है। साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और अफगानिस्तान का कोई भी खिलाड़ी टीम में नहीं है।

आकाश चोपड़ा ने अपनी इस बेस्ट वनडे टीम के सलामी जोड़ी के रूप में दिग्गज ओपनर रोहित शर्मा और वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप को चुना है। शाई होप को टीम को विकेटकीपर भी नियुक्त किया गया है। भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच को दूसरे ओपनर के तौर पर चुना था, लेकिन उन्होंने कहा है कि वे विकेटकीपर को भी टीम चाहते हैं, इसलिए शाई होप को उन्होंने चुना है, जिनका हाल का प्रदर्शन भी वनडे क्रिकेट में शानदार रहा है।

नंबर 3 पर बिना किसी संदेह के आकाश चोपड़ा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को चुना है, लेकिन विराट इस टीम के कप्तान नहीं चुने गए हैं। नंबर 4 पर उन्होंने कीवी दिग्गज रोस टेलर को टीम में शामिल किया है, जबकि नंबर 5 पर इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान इयोन मोर्गन को चुना है, जो इस टीम के कप्तान हैं। नंबर 6 और 7 पर ऑलराउंडर के तौर पर शाकिब अल हसन और बेन स्टोक्स हैं।

इयोन मोर्गन को कप्तान बनाने को लेकर आकाश चोपड़ा ने कहा है, “उन्होंने इंग्लैंड में क्रिकेट का एक अलग ब्रांड तैयार किया है। यही कारण है कि मैंने उन्हें कप्तान बनाया है। मैं चाहता हूं कि वह इस टीम को क्रिकेट का एक अलग ब्रांड बनाएं।” गेंदबाजी विभाग में आकाश चोपड़ा ने जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को चुना है। इसके अलावा भारत की ओर से कुलदीप यादव भी टीम का हिस्सा हैं, जबकि मिचेल स्टार्क और लॉकी फर्ग्यूसन भी टीम में हैं। वहीं, पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम टीम के 12वें खिलाड़ी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *