क्राइम

पुलिस ने बंद कराई अवैध बिक्री तो जब्त हुई शराब लूट ले गए गांववाले

अवैध शराब बेचने वालों ने बाजार से कुछ दूर खेत में जाकर शराब की बिक्री शुरू कर दी.

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद की, लेकिन शराब बेचने वाले वहां से फरार हो गए.

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पुलिस के कब्जे से शराब के लूट का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, कुशीनगर के तरयासुजान थाने के तिनफेड़िया बाजार में गुरुवार को डोल मेला लगा था. मेला होने के कारण प्रशासन ने शराब की दुकानों को बंद करने का आदेश दिया था. प्रशासन के आदेश के बाद सरकारी शराब की दुकानें बंद हो गईं, लेकिन अवैध शराब बेचने वालों की चांदी हो गई.

अवैध शराब बेचने वालों ने बाजार से कुछ दूर खेत में जाकर शराब की अवैध बिक्री शुरू कर दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद की, लेकिन शराब बेचने वाले वहां से फरार हो गए.

इसके बाद वहां भीड़ जुट गई और अवैध शराब बेचने वालों की शह पर स्थानीय लोग पुलिसकर्मियों से उलझ गए. पुलिसकर्मियों ने बरामद शराब को थाने में जमा करने की बात कही लेकिन लोगों ने इसका विरोध किया. वो मानने को तैयार नहीं थे. इसके बदा लोग पुलिकर्मियों से उलझ गए और शराब छोड़ने का दबाव बनाने लगे.

मौके पर मौजूद दो पुलिसकर्मी शराब लेकर जाने लगे. पुलिस को शराब ले जाता देख लोग आक्रोशित हो गए और शराब पर टूट पड़े. लोगों ने पुलिस के कब्जे से शराब लूटी और फरार हो गए. दोनों पुलिसकर्मी मजबूर होकर देखते रह गए. शराब लूटने का वीडियो वायरल होने के बाद विभाग के आलाअधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया और एक नामजद और एक अज्ञात पर केस दर्ज किया है.

अपर पुलिस अधीक्षक गौरव बंसवाल ने बताया कि मेले की वजह से शराब की दुकानें बंद थीं. लोग खेत में ले जाकर अवैध शराब बेच रहे थे. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शराब को कब्जे में ले लिया. जिसके बाद ग्रामीण इकट्ठा हो गए और उसको पुलिस के कब्जे से जबरदस्ती ले गए. वीडियो मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *