बड़ी खबर मुख्य समाचार राष्ट्रीय

Ayodhya Case Verdict 2019 Photos सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पल-पल अयोध्या की

तस्वीर भी बदलती रही। हनुमान गढ़ी और अन्य जगह पर मौजूद साधुओं ने भी इसका स्वागत किया।

नई दिल्ली । Ayodhya Case Verdict 2019 Photos: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पल-पल अयोध्या की तस्वीर भी बदलती रही। हनुमान गढ़ी और अन्य जगह पर मौजूद साधुओं ने भी इसका स्वागत किया। एहतियात के तौर पर आरएएफ की टीम ने कई इलाकों में फ्लैग मार्च भी किया। सुप्रीम कोर्ट में 40 दिन लगातार चली सुनवाई के बाद पूरे देश को वर्षों से चल रहे अयोध्या केस पर फैसला सुनाया। कैमरे की नजर से देखें फैसला आने से पहले और उसके बाद की तस्वीरें

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फैजाबाद के जनसेवा केंद्र में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का निकाला जा रहा प्रिंट।

बाबरी मस्जिद पक्षकार हाजी महबूब ने जनता से सौहार्द बनाने की अपील की, मुस्लिमों को 5 एकड़ जमीन देने के फैसले पर जाताया असंतोष। फैसला आने के बाद पुलिस ने पेट्रोलिंग की गति बढ़ाई।

श्री स्वामी मणिराम दास जी महाराज की छावनी मंदिर के सामने तिवारी मंदिर के महंत पंडित गिरजेश पति त्रिपाठी व अन्य साधु संत सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत करते हुए।

अयोध्या में हनुमानगढ़ी दर्शन करने आए श्रद्धालु ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत किया।
निर्मोही अखाड़ा के महंत स्वामी देवेंद्र दास जी ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत किया पर उन्होंने कहा कि निर्मोही अखाड़े का दावा खारिज होने पर पंच बैठेंगे और उस पर विमर्श करके मंथन करेंगे पर उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने माना है कि राम जन्मभूमि अयोध्या में है इस पर कोई विवाद नहीं है इससे बढ़कर और कोई बात हमारे लिए नहीं हो सकती।

अयोध्या छोटी छावनी परिसर में हवन पूजन करते श्रद्धालु जय श्री राम का उद्घोष करते साधु संत।

फैसले की प्रतीक्षा में उत्सुकता चरम पर है लोग टीवी की ओर निगाह घड़ा कर 11 धड़कन के साथ फैसले की प्रतीक्षा कर रहे हैं। रामलला के सखा त्रिलोकी नाथ पांडे की उत्सुकता का अंदाजा इन क्षणों में लगाया जा सकता है अपने कच से लगे हाल में टीवी पर निगाह गड़ाए नजर आए इस बीच अयोध्या सुरक्षा में जकड़ी नजर आई।

इकबाल अंसारी के घर में मौजूद मीडिया कर्मी इस समय इकबाल अंसारी अंदर घर मे हैं।
बाबरी मस्जिद के मुद्दई मोहम्मद इकबाल अंसारी घर व दरवाजे पर मौजूद मीडियाकर्मी।

हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम बड़े नेता और धार्मिक गुरू लोगों से शांति बनाए रखने और फैसले को खुले दिल से स्वीकार करने की अपील कर चुके हैं। तस्वीरों में देखें अयोध्या केस पर ऐतिहासिक फैसला आने से ठीक पहले फैजाबाद, उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में कैसा माहौल है।
सुप्रीम फैसले से ठीक पहले कड़े सुरक्षा पहरे में अयोध्या में उत्सुकता चरम पर पहुंच गई है। लोग टीवी से चिपके हुए हैं। शहर का माहौल शांत पर कौतूहल से भरा है रामनगरी की ओर जाने वाले हर नाके पर सुरक्षा बलों की कड़ी चौकसी भी है।

अयोध्या स्थित श्री राम अस्पताल के पास नहीं जाने दिया जा रहा है। लोगों को वाहन का प्रवेश प्रतिबंधित है आई कार्ड दिखाकर पैदल जाने दिया जा रहा है लोग।
अयोध्या के सरयू तट के पास सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते मंडलायुक्त मनोज में आईजी रेंज राजीव कुमार गुप्ता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *