खेल

पूर्व चयनकर्ता ने आशीष नेहरा से की महेंद्र सिंह धौनी की तुलना, फिटनेस पर दिया बयान

पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने किरण मोरे कहा है कि अगर आशीष नेहरा फिट होकर वापसी कर सकते हैं तो धौनी भी करने में कामयाब हो सकते हैं।

नई दिल्ली,  भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की टीम में वापसी पर लगातार बातें हो रही है। धौनी ने इंग्लैंड और वेल्स में पिछले साल खेले गए आईसीसी विश्व कप के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ धौनी आखिरी बार भारत की तरफ से खेलने उतरे थे। पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने कहा है कि अगर आशीष नेहरा फिट होकर वापसी कर सकते हैं तो धौनी भी करने में कामयाब हो सकते हैं।

धौनी मार्च में इंडियन प्रीमियर लीग से मैदान पर वापसी करने वाले थे लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया। 29 मार्च से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए धौनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ ट्रेनिंग कैंप में शामिल होकर प्रैक्टिस शुरू की थी। वायरस फैलने के बाद कैंप को स्थगित कर दिया गया और धौनी रांची लौट गए।

पूर्व चयनकर्ता ने Sportskeeda से बात करते हुए कहा, “यह बहुत ही मुश्किल है, यह उनका फैसला होगा। यह बहुत ही कठिन होने जा रहा है, इतना आसान नहीं होने वाला। दिमाग कहता है आप चाहते हैं लेकिन शरीर इसकी इजाजत नहीं देता। आईपीएल से पहले वो फिट थे मैंने उनको नेट्स में देखा है, वो वापसी करने को बेताब थे। टेनिस में 34, 39 साल की उम्र में लोग खेल के टॉप पर होते हैं।”

मोरे ने पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की वापसी से धौनी की तुलना करते हुए कहा अगर वो टीम में आकर अच्छा कर सकते हैं तो धौनी भी करने सी क्षमता रखते हैं। उन्होंने कहा, “अगर आप अनुसाशित हैं, अपने शरीर और दिमाग को मजबूत बनाए रखते हैं तो आप वापसी कर सकते हैं। आशीष नेहरा ने वापसी भी और अच्छा प्रदर्शन भी किया।

हाल ही में किरण मोरे ने इस वक्त मैदान पर उतरे वाली टी20 टीम चुनी थी। इस टीम में उन्होंने धौनी को जगह नहीं दी थी। इसका मतलब है कि वो इस वक्त धौनी को टी20 टीम में वापसी करता हुआ नहीं देखते हैं।

केएल राहुल, शिखर धवन, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और सूर्य कुमार यादव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *