खेल

रिषभ पंत पर दिग्गज का बयान, हर गिफ्टेड खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर नहीं होता

पूर्व दिग्गज विकेटकीपर सैयद किरमानी ने उनकी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग तकनीक पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि पंत को घरेलू क्रिकेट में जाकर रन बनाने और अनुभव लेने की जरूरत है।

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर रिषभ पंत (Rishabh Pant) की बल्लेबाजी को लेकर आलोचना हो रही है। लगातार मौके मिलने के बाद भी पंत रन बनाने में नाकाम हो रहे हैं। भारतीय दिग्गज विकेटकीपर सैयद किरमानी (Syed Kirmani) ने उनकी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग तकनीक पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि पंत को घरेलू क्रिकेट में जाकर रन बनाने और अनुभव लेने की जरूरत है।

पूर्व भारतीय दिग्गज विकेटकीपर सैयद किरमानी (syed kirmani) ने दैनिक जागरण से बात करते हुए कहा कि रिषभ पंत (Rishabh Pant) को अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने पांव जमाने में वक्त लगेगा। उनको घरेलू क्रिकेट में जाकर खुदको साबित करना चाहिए फिर टीम इंडिया में वापसी करनी चाहिए।

उन्होंने कहा, “यह खिलाड़ी गिफ्टेड टैलेंट हैं और मैं अभी भी मानता हूं कि उनको अच्छी तरह से ग्रूम करने की जरूरत है। घरेलू क्रिकेट में उनपर काम करने और सही मार्गदर्शन दिए जाने की जरूरत है। किसी एक को इस हद तक भी यूं ही नहीं बढ़ाया जाना चाहिए कि अनुभवी और अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी की उससे अनदेखी हो।“

आगे किरमानी ने पंत के बारे में कहा, “हर एक गिफ्टेड खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर नहीं हो सकता है। अगर एक खिलाड़ी धीमी गति से या फिर सीख ही नहीं पा रहा है तो उसकी उपयोगिता के हिसाब से उसे टीम से बाहर कर देना चाहिए। उसे इस बात का पता चलना चाहिए कि टीम में जगह बनाने के लिए मुश्किल प्रतिस्पर्धा है।

पंत को अच्छे कोच द्वारा प्रशिक्षण दिए जाने की जररूत है। उन्होंने कहा, “किसी मान्यता प्राप्त कोच द्वारा पंत को कोचिंग दिए जाने की जरूरत है। कोच जो उनको यह सिखा सके कि परिस्थिति के हिसाब से खुद को कैसे ढालन है। उनको कैसे टी20, टेस्ट और 50 ओवर्स क्रिकेट को खेलना है। कैसा वहां पर अडैप्ट होने हैं कैसे वहां पर उनके टेंप्रामेंट बदलने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *