खेल बड़ी खबर

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 World Cup पर कोरोना का साया, बोर्ड के उड़े होश

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट के आयोजन पर अपनी बात कही और स्थिति के बेहतर हो जाने की उम्मीद जताई।

नई दिल्ली, ऑस्ट्रेलिया में इसी साल अक्टूबर में आईसीसी टी20 विश्व का आयोजन किया जाना है। इस टूर्नामेंट को सही वक्त पर कराया जा पाएगा या फिर इसे भी कोरोना वायरस की वजह से स्थगित किया जा सकता है। यह सवाल कई लोगों के मन में घर कर चुका है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट के आयोजन पर अपनी बात कही और स्थिति के बेहतर हो जाने की उम्मीद जताई।

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों के रद करने का फैसला लिया गया। इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम का साउथ अफ्रीका दौरा भी रद कर दिया गया। अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुखिया केविन रोबर्ट्स ने टी20 विश्व कप के आयोजन के लिए चिंता जताई है।

cricket.com.au. से बात करते हुए केविन ने कहा, हम इस बात की उम्मीद कर रहे हैं कि क्रिकेट के हर फॉर्मेट को अगले कुछ हफ्ते या महीनों में वापस से खेला जा सके। हममें से कोई भी ऐसी स्थिति को विशेषज्ञ नहीं है, लिहाजा हम सभी इसी बात की उम्मीद कर रहे हैं कि सबकुछ अगले कुछ महीनों में पहले जैसा ही हो जाए। अक्टूबर और नवंबर तक चीजें सामान्य हो जाए जब कि पुरुषों का टी20 विश्व कप खेला जाना है।

आईसीसी टी20 विश्व कप की शुरुआत 18 से 23 अक्टूबर को शुरू हो रहे प्री क्वालिफायर से साथ ही शुरू हो जाएंगे। वहीं टूर्नामेंट का आगाज 24 अक्टूबर से होगा जब इसमें खेलने वाली सभी 12 टीमों का फैसला हो जाएगा। विश्व कप का फाइनल मुकाबला 15 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंट पर खेला जाना है। इस मैच को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया स्टेडियम के फुल हाउस रहने की उम्मीद कर रही है।

इस वक्त हम 15 नबंबर की तैयार कर रहे हैं, एमसीजी के हाउसफुल रहने की उम्मीद है। उम्मीद है कि कुछ हफ्ते पहले ही महिला टी20 विश्व कप में खचाखच भरे स्टेडियम को देखकर लोग प्रेरित जरूर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *