Lok Sabha Election Phase 3 In Pics : पीएम मोदी समेत इन बड़े दिग्गजों ने डाला वोट

15 राज्योंं की 117 सीटों पर मंगलवार को मतदान हो रहे हैं। पीएम मोदी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एवं सपा संरक्षक मुलायम सिंह समेत कई बड़े दिग्गजों ने वोट डाला है।

नई दिल्ली, स्टार सवेरा ।

तीसरे चरण में 15 राज्यों की 117 सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में वोट डाला है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी पत्नी संग वोट डाला है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने भी मतदान किया। अहमदाबाद लोकसभा क्षेत्र में भाजपा के बड़े नेता लालकृष्ण आडवाणी ने मतदान किया है। जम्मू कश्नमीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती एवं पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने मतदान किया । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने गुजरात के भरुच जिले में मतदान किया।

उत्तर प्रदेश की दस सीटों के लिए मतदान में सपा अध्यक्ष अखिलेश संग डिंपल यादव ने मतदान किया। तीसरे चरण में गुजरात की 26, केरल की 20, महाराष्ट्र की 14, कर्नाटक की 14, उत्तर प्रदेश की 10, छत्तीसगढ़ की 7, ओडिशा की 6, बिहार की 5, पश्चिम बंगाल की 5, असम की 4, गोवा की 2, जम्मू-कश्मीर, दादर नागर हवेली, दमन दीव और त्रिपुरा की 1-1 सीट पर मतदान हो रहा है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने मतदान किया है। राज्यसभा सांसद अहमद पटेल ने गुजरात में भरुच जिले के पोलिंग बूथ पर वोट डाला है।

जम्मू कश्मीर की पीडीपी नेता व पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मतदान किया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने अननंतनाग जिले के बिजबेहरा क्षेत्र में 378 नंबर पोलिंग बूथ पर वोट डाला है।

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी मतदान किया है। पूर्व पीएम ने असम के दिसपुर लोकसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ पर वोट डाला है।
समाजवादी पार्टी नेता व रामपुर से महागठबंधन के उम्मीदवार आजम खान ने मतदान किया है। सपा नेता आजम खान के साथ उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम खान ने भी वोट दिया है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने मतदान किया है। आडवाणी ने अहमदाबाद के शाहपुर हिंदी स्कूल पोलिंग बूथ में वोट डाला है।
केन्द्रीय मंत्री व भाजपा नेता अरुण जेटली ने अहमदाबाद में वोट किया है। बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में अरुण जेटली अमृतसर से उम्मीदवार थे। जेटली इस बार चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।

सैफई गांव में मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद अखिलेश यादव व साथ में उनकी पत्नी डिंपल यादव। बता दें कि डिंपल यादव कन्नौज और अखिलेश यादव आजमगढ़ लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार हैं।

सपा सरंक्षक मुलायम सिंह ने भी किया मतदान। उन्होंने सैफई गांव में बने पोलिंग बूथ पर मतदान किया है। मुलायम सिंह यादव मैनपुरी लोकसभा सीट से सपा के उम्मीदवार हैं। उनका यह अंतिम लोकसभा चुनाव है।

तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान पीएम मोदी ने अहमदाबाद के रानिप में मतदान किया। मतदान के बाद पीएम मोदी ने कहा कि IED से ताकतवर है लोकतंत्र का हथियार वोटर ID है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *