दिल्ली बड़ी खबर मुख्य समाचार

पुलिस ने की जबरदस्त बैरिकेडिंग, आगे नहीं बढ़ पा रहे प्रदर्शनकारी

CAA Protest March Live यूनिवर्सिटी में बैठे छात्रों और स्थानीय लोगों से मार्च में शामिल होने की अपील की जा रही है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने मार्च निकालने की अनुमति नहीं दी है।

नई दिल्ली, CAA Protest March LIVE: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जामिया मिल्लिया इस्लामिया से संसद भवन तक मार्च निकाला जा रहा है। इस बीच संभावित बवाल के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation- DMRC) ने सुखदेव विहार मेट्रो स्टेशन पर एंट्री बैन कर दी है। वहीं यूनिवर्सिटी में बैठे छात्रों और स्थानीय लोगों से मार्च में शामिल होने की अपील की जा रही है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने मंडी हाउस में प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी है।

सुखदेव विहार मेट्रो स्टेशन के नीचे भी पहुंचे प्रदर्शनकारी, अब यह रास्ता पैदल यात्रियों के लिए भी बंद किया गया। मेट्रो स्टेशन भी बंद है

जामिया के प्रॉक्टर भी यहां पहुंचे हैं, वो प्रदर्शनकारियों से पीछे हटने की अपील कर रहे हैं। उनके साथ प्रोफेसर अजीम भी मौजूद हैं।

जामिया मार्च के दौरान सड़क पर फस गई एंबुलेंस। मोदी मिल और सर सी वी रमन मार्ग पर लगे जाम में एंबुलेंस फंसी रही।

प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए जामिया से होली फैमिली की तरफ जाने वाले मार्ग पर भी भारी फोर्स तैनात है।

सीएए और एनआरसी का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए भारी फोर्स की गई है। दिल्ली पुलिस के अलावा पैरामिलिट्री फोर्स के जवान भी सुखदेव विहार मेट्रो स्टेशन के पास तैनात किए गए हैं।

सीएए के खिलाफ जंतर-मंतर के बाहर भी प्रदर्शन हो रहा है। देखिए नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन करते लोग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *