बड़ी खबर मनोरंजन

Coronavirus: करोड़ों के नुकसान के बावजूद कोरोना से जंग में एकजुट हुआ बॉलीवुड, उठाए ये कदम

Coronavirus Effect On Film Industry कोरोनावायरस की वजह से फिल्म इंडस्ट्री को करोड़ों रुपये का नुकसान हो रहा है लेकिन इसकी रोकथाम के लिए फिल्म जगत ने कई कदम उठाए हैं।

नई दिल्ली, कोरोना वायरस का कहर भारत में भी बढ़ता जा रहा है और इससे हर क्षेत्र को काफी नुकसान हो रहा है। इन क्षेत्रों में फिल्म जगत भी शामिल है और अनुमान लगाया जा रहा है कि इससे फिल्म जगत को 500-800 करोड़ का नुकसान हो सकता है। हालांकि, नुकसान की परवाह किए बिना फिल्म जगत एकजुट होकर कोरोनावायरस से जंग लड़ रहा है। ऐसे में जानते हैं कि फिल्म जगत ने क्या कदम उठाए हैं।

सरकार की ओर से सिनेमाघर बंद करने के बाद फिल्म जगत के संगठन भी आगे आए और उन्होंने सभी शूटिंग रोकने का फैसला किया। अब 19 मार्च से लेकर 30 मार्च तक पूरे देश में शूटिंग नहीं होगी। वहीं, इससे पहले कई फिल्मों जैसे- जर्सी, भुल-भुलैया-2, ब्रह्मास्त्र की शूटिंग कुछ समय के लिए रोक दी गई थी। शूटिंग रोकने का फैसला इसलिए लिया गया ताकि लोग एक जगह एकट्ठा ना हो।

आने वाले दिनों में कई फिल्में रिलीज होनी थी, लेकिन फिल्ममेकर्स ने कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए उन्हें रिलीज ना करने का फैसला किया है। दरअसल, मार्च के अंत और अप्रैल के शुरू में सूर्यवंशी, 83, संदीप और पिंकी फरार फिल्में रिलीज होनी थी, जो आगे रिलीज की जाएगी।
वहीं, एक्टर्स और एक्ट्रेस के नए-नए लुक को सामने लाने वाले फोटोग्राफर्स ने भी एकजुट होकर कुछ दिनों तक इवेंट में हिस्सा ना लेने की घोषणा की है। अब कुछ दिन तक फोटोग्राफर्स सेलेब्स और भीड़ से दूर रहेंगे।

कई स्टार्स ने अपने शो, कंसर्ट भी कैंसिल कर दिए हैं। स्टार्स ने इसलिए अपने शो, पार्टी कैंसिल किए हैं, ताकि भीड़ इकट्ठी ना हो और कोई भी अनहोनी से बचा जा सके।

खास बात ये भी है कि सभी स्टार्स अपने सोशल मीडिया अकाउंट से लोगों को कोरोना वायरस के बारे में जागरूक करने का नाम भी कर रहे हैं। वे अपने फोटो, वीडियो के माध्यम से लोगों को बता रहे हैं कि कैसे इससे बचा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *