मुख्य समाचार राष्ट्रीय

LIVE Coronavirus Updates: PM मोदी बोले- लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे कई लोग, निर्देशों का पालन करने का अनुरोध

कोरोन वायरस (COVID-19) के मद्देनजर राज्यों में लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा ‘कई लोग अभी भी लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया अपने आप को बचाएं,

अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। मैं राज्य सरकारों से अनुरोध करता हूं कि वे नियमों और कानूनों का पालन कराएं।’ भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या 396 हो गई है। वहीं मरने वालों की संख्या 7 हो गई है। ये आंकड़े भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार 22 मार्च छह बजे तक के हैं। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अभी तक मरीजों की संख्या 390 है।रविवार को इससे तीन लोगों की मौत हो गई। 355 लोगों का इलाज चल रहा है। 24 लोग ठीक हो गए हैं।

कर्नाटक में कोरोना वायरस के 27 पॉजिटिव केस हैं। हर जिले में इसके इलाज के लिए मरीज हैं। हम जल्द1000 वेंटिलेटर की व्यवस्था करने वाले हैं।

पीएम मोदी बोले- लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे लोगप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कई लोग अभी भी लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। मैं राज्य सरकारों से अनुरोध करता हूं कि वे नियमों और कानूनों का पालन कराएं।

पश्चिम बंगाल: खरदाह रेलवे स्टेशन से दृश्य
पश्चिम बंगाल: भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस के मद्देनजर 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनों को रद कर दिया है। खरदाह रेलवे स्टेशन से दृश्य।

कानपुर में लॉकडाउन के बावजूद सब्जी मंडियों में भारी भीड़
समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार कानपुर में 25 मार्च तक लॉकडाउन के बावजूद सब्जी मंडियों में भारी भीड़ देखने को मिली है। एक खरीदार ने कहा, सब्जियां आवश्यक खाद्य पदार्थों का एक हिस्सा हैं, लेकिन सब्जियों की कीमतों में काफी वृद्धि हुई है क्योंकि लॉकडाउन के कारण आपूर्ति प्रभावित हुई है।

Ola लोगों से आपातकालीन जरूरतों के लिए ही यात्रा करने के लिए प्रोत्साहित करेगा
कैब ऑपरेटर ओला (Ola) ने कहा है कि कोरोना वायरस के मद्देनजर वह सरकार के निर्देशानुसार नागरिकों को केवल आवश्यक आपातकालीन जरूरतों के लिए यात्रा करने के लिए प्रोत्साहित करना जारी रखेगा।

महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या 89 हुई
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अभी तक 89 मामले सामने आ गए हैं। इसकी जानकारी महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने दी है। राज्य में कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई है।

दिल्ली में UBER ने अस्थायी रूप से रद की सेवाएं
कोरोना वायरस के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने आज सुबह 6 बजे से 31 मार्च तक राज्य में लॉकडाउन की घोषणा के बाद कैब ऑपरेटर उबर ने शहर में सभी सेवाओं को अस्थायी रूप से रद कर दिया है।दिल्ली में अभी तक 28 मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *