दिल्ली बड़ी खबर

दिल्ली-NCR में कोरोना से हालात गंभीर, गृहमंत्री अमित शाह ने बुलाई अफसरों की अहम बैठक

Delhi Coronavirus News Update दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार दोपहर अहम बैठक बुलाई है।

नई दिल्ली, राजधानी दिल्ली और एनसीआर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद बने हालात के मद्देनजर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार दोपहर अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के भी वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे।

बृहस्पतिवार को होने वाली इस अति महत्वपूर्ण बैठक में दिल्ली-एनसीआर के अधिकारी कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों और उठाए गए कदमों की जानकारी देंगे। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर गृहमंत्री अमित शाह बैठक के बाद कुछ अहम एलान भी कर सकते हैं।

इस अहम बैठक में दिल्ली के साथ गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, पलवल, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर के वरिष्ठ अधिकारी शिरकत करेंगे। पिछले एक महीने के दौरान दिल्ली के साथ एनसीआर के शहरों में भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं।

एनसीआर के शहरों में सबसे बुरा हाल गुरुग्राम में है। यहां रोजाना औसतन 150 से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। इस कड़ी में बुधवार को गुरुग्राम में 180 नए कोरोना मरीजों के साथ पांच मरीजों की मौत की पुष्टि हुई है। गुरुग्राम में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या पचास का आंकड़ा पार कर संख्या 51 हो गई है।

वहीं पड़ोसी जिले फरीदाबाद में बुधवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के सर्वाधिक 227 नए मामले सामने आए हैं। इससे जिले में मरीजों की की कुल संख्या 1807 हो गई है।

उधर, उत्तर प्रदेश के एनसीआर के जिले में शामिल गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. एनके गुप्ता के मुताबिक, बुधवार को जिले में 35 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें एक सोसायटी के चार लोग और डासना के एक ही परिवार के चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 718 हो गई है।

इसके अलावा, गौतबुद्धनगर जिले में बुधवार को 59 कोरोना संक्रमित मरीज मिले, जिसके बाद जिले में कुल मरीजों की संख्या 1097 हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *