बड़ी खबर राजनीति

पुलिस कमिश्नर पटनायक ने की धरना खत्म करने की अपील

Delhi Police Protest दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में हिंसक झड़प के खिलाफ पुलिस मुख्यालय के बाद बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी धरने पर बैठ गए हैं।

नई दिल्ली । Delhi Police Protest: तीस हजारी कोर्ट में हिसंक झड़प के बाद सोमवार को साकेत कोर्ट के बाहर एक बाइक सवार पुलिस कर्मी को वकील द्वारा पिटाई के विरोध में प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मी आईटीओ स्थित पुलिस मुख्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। प्रदर्शनकारी पुलिसकर्मी ‘we want justice’ के स्लोगन के साथ नारेबाजी कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उन्हें न्याय चाहिए।

दिल्ली पुलिस के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है जब दिल्ली पुलिस अपने मुख्यालय के बाहर धरना दे रही है। सुबह 9 बजे से हजारों को संख्या में दिल्ली पुलिस के जवान जोर जोर से शोर मचाते हुए प्रदर्शन कर रहे है। प्रदर्शन के कारण आईटीओ पर भारी जाम लग गया है। मुख्यालय का गेट बंद कर दिया गया है। ना तो कोई ऑफिसर बाहर निकल पा रहे है और ना ही कोई बाहर से अंदर जा पा रहा है।

धरने पर बैठे पुलिसकर्मी को संबोधित करके पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक वहां से चले गए हैं

धरना दे रहे पुलिसकर्मियों को शांति बनाए रखने की अपील करते हुए अमूल्य पटनायक ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से पुलिस के लिए परीक्षा की घड़ी चल रही है।

हम सभी चुनौती पर पार पाते हैं: पटनायक 
हमसे काफी उम्मीदें है, हम कानून के रखवाले हैं: पटनायक 
सीपी के सामने हो रही है जबरदस्त हूटिंग
सीपी ने कहा, इंतजार करें, न्यायिक जांच हो रही है
सभी अपनी अपनी ड्यूटी पर वापिस जाएं, अपन साथियों के साथ ड्यूटी करें, वापस जाएं
वकीलों की मारपीट के खिलाफ धरने पर पुलिसकर्मी, सीपी पटनायक
सीपी पटनायक के संबोधन के दौरान होती रही नारेबाजी
सीपी कैसा हो, किरण बेदी जैसा हो... इस तरह के नारे सीपी पटनायक के सामने लगे। 

बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI) दिल्ली की बार एसोसिएशनों की समन्वय समिति के अध्यक्ष / सचिव को पत्र लिखकर हड़ताल वापस लेने की अपील की है।

वकीलों के खिलाफ पुलिसकर्मियों के प्रदर्शन पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि 72 साल में पहली बार हुआ है जब पुलिस प्रदर्शन कर रही है।

धरने की वजह से ट्रैफिक पुलिस ने आरटीओ से लक्ष्मीनगर जाने वाले रास्ते को डायवर्ट कर दिया है। पुलिस ने वाहन चालकों दिल्ली गेट और राज घाट की सड़कों से होकर जाने की सलाह दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *