दिल्ली बड़ी खबर

जल्द परिचालन के लिए तैयार दिल्ली मेट्रो, DMRC ने फिर दिया संकेत

Delhi Metro Service News डीएमआरसी ने एक बार फिर संकेत दिया है कि वह परिचालन शुरू करने के लिए तैयार है। उसे सिर्फ केंद्र सरकार से स्वीकृति का इंतजार है।

नई दिल्ली,  Delhi Metro Service News: दिल्ली मेट्रो का परिचालन जल्द शुरू करने की जरूरत महसूस की जा रही है। सोशल नेटवर्क के माध्यम से लोग दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) से यह सवाल भी पूछ रहे हैं कि मेट्रो की सेवा कब से शुरू होगी? दिल्ली मेट्रो परिचालन के लिए तैयार भी है और सभी कर्मचारी ड्यूटी पर भी पहुंचने लगे हैं।

वहीं, डीएमआरसी ने एक बार फिर संकेत दिया है कि वह परिचालन शुरू करने के लिए तैयार है। उसे सिर्फ केंद्र सरकार से स्वीकृति का इंतजार है। डीएमआरसी ने एक अन्य ट्वीट किया है जिसमें कहा है कि यह दोस्ती हम नहीं तोडेंगे। बस छह फीट की दूरी रखेंगे। इसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि दिल्ली में कोरोना के मामले बढते जा रहे हैं। इस वजह से मेट्रो के परिचालन को अभी मंजूरी नहीं मिल पाई है।

इस बीच दिल्ली मेट्रो के 20 कर्मचारी भी कोरोना के चपेट में आ गए है। डीएमआरसी ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। हालांकि सभी कर्मचारियों के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। डीएमआरसी ने अपने ट्वीट में कहा है कि पूरे देश के साथ दिल्ली मेट्रो भी कोरोना से जंग लड रही है। मेट्रो के सभी कर्मचारियों ने ड्यूटी पर वापस आकर आत्मबल का परिचय दिया है ताकि मेट्रो दोबारा परिचालन के लिए पूरी तरह तैयार रहे लेकिन इस कुछ कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ गए है।

डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने कर्मचारियों को कार्यस्थल पर शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने का निर्देश दिया है। बताया जा रहा है कि कोरोना से पीडित ज्यादातर कर्मचारियों को बहुत हल्के लक्षण है। कुछ को लक्षण भी नहीं है। उन सभी के स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। कर्मचारियों का मनोबल मेट्रो का परिचालन शुरू होने पर डीएमआरसी के लिए मददगार साबित होगा।

दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोगों की लाइफलाइन बन चुकी दिल्ली मेट्रो नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद और बहादुरगढ़ में भी रफ्तार भरती है।

गुरुग्राम में रैपिड रेल का टेकओवर DMRC ने किया है, इसके बाद इसका संचालन दिल्ली मेट्रो रेल निगम ही करता है।

चौथे फेज में मेट्रो दिल्ली के कई इलाकों के साथ ग्रेटर नोएडा में भी दौड़ेगी, हालांकि इसमें समय लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *