दिल्ली

नामांकन पर तकरार: केजरीवाल कर रहे इंतजार, पुलिस से भिड़े कांग्रेस उम्मीदवार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नामांकन में लगातार अड़ंगे लग रहे हैं. पहले सोमवार को वह देरी के कारण नामांकन नहीं भर सके, अब मंगलवार को भारी भीड़ की वजह से उनके पर्चा दाखिल करने में देरी हो रही है.

राजधानी दिल्ली में चुनावी दंगल दिलचस्प होता जा रहा है. मंगलवार को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है और अधितकर उम्मीदवार आज ही अपना पर्चा भर रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी जब मंगलवार को नामांकन करने पहुंचे तो उन्हें लंबा इंतजार करना पड़ा. दूसरी ओर उनके खिलाफ कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे रोमेश सभरवाल भी जब पहुंचे तो उनकी दिल्ली पुलिस से झड़प हो गई.

सोमवार को जब नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ रहे अरविंद केजरीवाल नामांकन करने पहुंचे थे, तब देरी से पहुंचने की वजह से उनका नामांकन टल गया था. अब मंगलवार को जब वह जामनगर हाउस के RO दफ्तर में पहुंचे तो भी उनके हाथ लंबा इंतजार ही आया. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर खुद बताया कि मुझे 45वां टॉकन मिला है, यहां पर काफी संख्या में लोग नामांकन करने आए हैं. मुझे खुशी है कि लोकतंत्र में इतना लोग हिस्सा ले रहे हैं.

हालांकि, उनकी पार्टी की ओर से इसपर सवाल खड़े कर रहे हैं. AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि अभी RO ऑफिस में 35 से अधिक लोग बैठे हैं जिन्हें नामांकन करना है. यहां खड़े लोग बिना किसी कागजात के आए हैं, उनकी कोशिश है कि सीएम को नामांकन ना करने दिया जाए.

एक तरफ अरविंद केजरीवाल को इंतजार करना पड़ रहा है तो दूसरी ओर कांग्रेस के उम्मीदवार रोमेश सभरवाल नामांकन करने पहुंचे तो उनकी दिल्ली पुलिस से झड़प हो गई. कांग्रेस उम्मीदवार 2 बजकर 20 मिनट पर जाम नगर हाउस के एंट्री पर नजर आए, यहां उन्हें पुलिस द्वारा रोक लिया गया. पुलिस ने रोमेश सभरवाल को मान सिंह रोड से एंट्री लेने के लिए कहा, जहां उम्मीदवारों के लिए एंट्री पॉइंट बनाया गया है.

गौरतलब है कि दिल्ली में नामांकन दाखिल करने का आज ही आखिरी दिन है. नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कांग्रेस के रोमेश सोभरवाल और बीजेपी की ओर से सुनील यादव उम्मीदवार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *