लाइफस्टाइल

व्हाइट आउटफिट्स में खूबसूरत और स्टाइलिश नजर आने के लिए न करें ये गलतियां

Diwali 2019 दीवाली फंक्शन पर अगर आप व्हाइट ट्रेडिशनल वेयर्स करने की सोच रही हैं तो परफेक्ट लुक के साथ चाहिए हर किसी की अटेंशन तो अवॉयड करें ये गलतियां।

पहले जहां पूजा, त्योहार के मौके पर व्हाइट आउटफिट्स पहनना शुभ नहीं माना जाता था वहीं अब थोड़े-बहुत एक्सपेरिमेंट्स के साथ इस कलर को भी बिंदास होकर पहना जा रहा है, लेकिन व्हाइट आउटफिट्स पहनना ही काफी नहीं होता इसके साथ परफेक्ट लुक पाने के लिए कुछ और भी चीज़ों का ध्यान रखना पड़ता है। जानेंगे इसके बारे में

बहुत ज्यादा चमकदार आउटफिट करें अवॉयड

व्हाइट आउटफिट्स सिंपल भी हों तो क्लासी लगते हैं इसलिए बहुत चमक-दमक न पहनें। हल्की एंब्रॉयडरी और फ्लोरल प्रिंट का टच व्हाइट के साथ बहुत जंचता है। शादी, दिवाली पार्टी या घर के किसी ऐसे फंक्शन में व्हाइट ट्रेडिशनल वेयर्स कैरी करने वाली हैं तो यहां सीक्वन और गोटा-पट्टी वर्क वाले आउटफिट्स चुन सकती हैं।

बॉडी टाइप को न करें इग्नोर

व्हाइट आउटफिट्स कैरी करते समय अपने बॉडी टाइप का भी ध्यान रखना बहुत जरूरी है। एप्पल शेप बॉडी पर फिश कट लहंगा पहनने का आइडिया बिल्कुल भी सही नहीं, इसकी जगह आप ए-लाइन लहंगा चुनें। लहंगे के डिज़ाइन से लेकर उसका फैब्रिक, प्रिंट हर एक चीज़ का ध्यान रखें अगर आप व्हाइट आउटफिट्स में रॉक करना चाहती हैं तो।
सही अंडरगॉर्मेंट्स चुनना है जरूरी

आउटफिट्स कैसा भी हो, उसके साथ सही अंडरगॉर्मेंट्स चुनना बहुत जरूरी होता है और बात जब व्हाइट आउटफिट्स की हो तो वहां ये और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है। व्हाइट के साथ अगर आप ब्लैक, रेड जैसे डॉर्क कलर के अंडरगॉर्मेंट्स पहनने की गलती न करें। न्यूड, ऑफ-व्हाइट जैसे कलर्स चुनें। इसके साथ ही अंडरगॉर्मेंट्स सही साइज की भी होनी चाहिए वरना आप कम्फर्टेबल नहीं रहेंगी।

कलर, प्रिंट्स, फैब्रिक और डिज़ाइन का रखें ध्यान

व्हाइट आउटफिट्स की शॉपिंग करते समय सिर्फ उसके स्टाइल पर ही फोकस न करें बल्कि कलर, फ्रिंट और फैब्रिक को भी ध्यान में रखें। मौसम के हिसाब से फैब्रिक का चयन करेंगी तो फंक्शन कैसा भी हो उसमें आप पूरी तरह से कम्फर्टेबल रहेंगी। इसके साथ प्रिंट्स पर भी ध्यान दें। कुछ एक प्रिंट्स ऐसे होते हैं जो कभी आउट ऑफ ट्रेंड नहीं होते तो इन्हें करें वॉडरोब में शामिल। जिसे आप बाद में भी कैरी कर सकें।

जूलरी और मेकअप के बेसिक टिप्स

जूलरी की जब बारी आती है तो हमें लगता है गोल्ड पहनकर ही लुक कम्प्लीट होगा, लेकिन अब ऐसा नहीं है। इसे खरीदते और पहनते समय इस बात का ध्यान रखें कि जूलरी हमेशा कपड़ों से उलट हो। जैसे- अगर आपका आउटफिट हैवी है तो जूलरी को लाइट रखें। वहीं अगर आउटफिट्स लाइट है तो इसके साथ आप हैवी जूलरी टीमअप करें। इसके साथ सही मेकअप भी बहुत मायने रखता है। बहुत हैवी मेकअप की जगह लाइट मेकअप करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *