लाइफस्टाइल

मेकअप के इन लेटेस्ट ट्रेंड को करें फॉलो और नजर आएं सबसे खास

Karva Chauth 2019 करवाचौथ पर स्पेशल नजर आने के लिए पॉर्लर जाकर मेकअप कराने की जरूरत नहीं मेकअप के इन लेटेस्ट ट्रेंड्स को फॉलो कर आप घर भी हो सकती है पॉर्लर जैसे तैयार।

नॉर्मल मेकअप तो ज्यादातर लेडीज़ कर लेती हैं, लेकिन बात जब सबसे खास नजर आने की हो तो वहां नॉर्मल नहीं थोड़ा स्पेशल मेकअप चाहिए होता है। मेकअप ऐसा कि इसे बार-बार टचअप की जरूरत न पड़े और साथ ही बहुत हैवी भी न लगे। करवाचौथ के आते ही पॉर्लर में भीड़ लगनी शुरू हो जाती है तो अगर आप समय और पैसा दोनों बचाना चाहती हैं तो क्यों न मेकअप के कुछ बेसिक के बारे में जाने लें जिससे आप घर पर भी आसानी से तैयार हो सकती हैं।

मैटीफाइंग प्राइमर

आमतौर पर मेकअप से पहले चेहरे को साफ करना चाहिए। सबसे पहले फेस को माइल्ड फेसवॉश से क्लीन करें। अगर स्किन ऑयली है तो उसे क्लेंजर या क्लेंजिंग मिल्क से साफ करें। हो सके तो मैटीफाइंग प्राइमर का इस्तेमाल करें। इससे स्किन में मैट इफेक्ट आता है। अगर ये पास में नहीं है तो चेहरा साफ करके फेस पाउडर इस्तेमाल कर सकती हैं।

सिलिकॉन बेस मैट फाउंडेशन

चेहरा साफ करने के बाद माइल्ड लिक्विड फाउंडेशन की हल्की लेयर लगाएं। मोटी लेयर बिल्कुल न लगाएं। सिलिकॉन बेस्ड मैट फाउंडेशन बहुत माइल्ड कवरेज देते हैं। फाउंडेशन के बाद पाउडर डैबिंग करके सीलिंग पैकिंग करें। फाउंडेशन का कलर हमेशा आपकी स्किन टोन से मैच करता हुआ हो, क्योंकि फाउंडेशन बाद में कलर बदलता है। इसके साथ ही ब्लॉटिंग पेपर या टिश्यू पेपर जरूर रखें, पसीना आने या मेकअप मेल्ट होने पर इसे इस्तेमाल कर सकती हैं।

चाहे फाउंडेशन हो, ब्लश, मस्कारा या लिपस्टिक सभी प्रोडक्ट वाटरप्रूफ हों। वाटरप्रूफ मैट फाउंडेशन लांग लास्टिंग होता है। आप चाहें तो टू-वे कॉम्पैक्ट पाउडर और फाउंडेशन भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे हल्के गीले स्पांज से लगाया जा सकता है, वैसे इसे ड्राई पाउडर के तौर पर भी लगा सकती हैं। जेल ब्राइटनिंग फेस प्राइमर, लिक्विड मैट कलर, मार्क जैकब्स आई क्रेयॉन, वॉटरप्रूफ लिक्विड लाइनर, वाटरप्रूफ स्मजफ्री मस्कारा, बालों को बिखरने से बचाने के लिए फिक्स सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल बेहतर रहेगा।

चेहरे पर ओस जैसा इफेक्ट देने के लिए फाउंडेशन के बाद क्रीम बेस्ड ब्लश लगाएं। यह आपके चेहरे को खूबसूरत लुक देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *