बड़ी खबर व्यापार

सोना खरीदने वालों को लिए खुशखबरी, देशभर में अपने स्टोर खोलने की तैयारी में है Tanishq

Tanishq द्वारा स्टोर्स को खोलने का फैसला ऐसे लोगों के लिए काफी राहत भरा है जो सोने की खरीदारी करना चाहते हैं लेकिन लॉकडाउन की वजह से ऐसा नहीं कर पा रहे थे।

बेंगलुरु,  टाटा समूह के ज्वेलरी ब्रांड Tanishq ने देशभर के अपने 328 स्टोर्स को चरणबद्ध तरीके से खोलने की शनिवार को घोषणा की। कंपनी इसके तहत पहले चरण में रविवार को 50 स्टोर खोलेगी। कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि वह अपने स्टोर्स को दोबारा खोलने और ऑपरेशन्स के दौरान कोविड-19 लॉकडाउन से जुड़े सभी नियमों का अनुपालन करेगी।

तनिष्क ने कहा है कि उसने गोल्ड स्टैंडर्ड सेफ्टी ई-बुक तैयार किया है, जो सेफ्टी को लेकर कंपनी को प्रतिबद्धता को दिखाता है। इसके साथ ही यह ग्राहकों और स्टोर्स के कर्मचारियों के अच्छे स्वास्थ्य से भी जुड़ा हुआ है।

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सेफ्टी को लेकर कई तरह के कदम उठाए गए हैं। इसमें ग्राहकों एवं कर्मचारियों के संपर्क वाले स्थानों की साफ-सफाई, बिना सम्पर्क के खरीदारी और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन जैसे उपाय शामिल हैं।

टाइटन कंपनी लिमिटेड में ज्वेलरी डिविजन में सीइओ अजय चावला ने कहा, ”हम चरणबद्ध तरीके से अपने स्टोर खोल रहे हैं क्योंकि हर स्टोर को ऑपेशन्स फिर से शुरू करने से पहले पात्रता जांच में उतीर्ण होना पड़ेगा।’

हर स्टोर को स्टाफ और कर्मचारियों को पूरी तरह मैनेज करने के लिहाज से तैयार करने के लिए यह कदम उठाया गया है।

उल्लेखनीय है कि तनिष्क द्वारा स्टोर्स को खोलने का फैसला ऐसे लोगों के लिए काफी राहत भरा है, जो सोने की खरीदारी करना चाहते हैं लेकिन लॉकडाउन की वजह से ऐसा नहीं कर पा रहे थे। लॉकडाउन की वजह से करीब डेढ़ माह से सोने के हाजिर बाजार बंद हैं।

इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आठ मई को 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का भाव 46,292 रुपये प्रति दस ग्राम पर रहा। वहीं, 22 कैरेट शुद्धता वाले सोने का दाम 46,107 रुपये प्रति दस ग्राम पर रहा। चांदी की कीमत 42,600 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *