बड़ी खबर व्यापार

सोना हुआ सस्ता, चांदी में भी आई भारी गिरावट, जानिए क्या रहा भाव

Gold Rate Today सोने के साथ ही चांदी की कीमत में भी गिरावट देखी गई है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार सर्राफा बाजार में चांदी में 1580 रुपये की गिरावट आई है।

नई दिल्ली, सोने की कीमतों में गुरुवार को गिरावट दर्ज की गई है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोने में 497 रुपये की गिरावट आई है। इस गिरावट के साथ अब 10 ग्राम सोने की कीमत 38,685 रुपये हो गई है। सिक्युरिटीज के अनुसार वैश्विक स्तर पर कीमतों में गिरावट के कारण भारत में सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। गौरतलब है कि बुधवार को सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोना 39,182 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

सोने के साथ ही चांदी की कीमत में भी गिरावट देखी गई है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार सर्राफा बाजार में चांदी में 1,580 रुपये की गिरावट आई है। इस गिरावट से अब एक किलो चांदी की कीमत 47,235 रुपये हो गई है। सिक्युरिटीज ने बताया कि पिछले सत्र में चांदी 48,815 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का कारोबारियों द्वारा लिवाली कम किये जाने से चांदी की कीमत में यह गिरावट देखने को मिली है।

वैश्विक बाजार की बात करें, तो न्यूयॉर्क में सोना गुरुवार को गिरावट के साथ 1,508 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था। वहीं चांदी 17.90 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी। वैश्विक बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट आने के कारण ही घरेलू बाजार में भी सोने में गुरुवार को गिरावट देखने को मिली है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा जल्द ही चीन के साथ ट्रेड डील शुरू होने की उम्मीद किये जाने के बाद वैश्विक स्तर पर सोने में बिकवाली देखी गई है। इससे सोने का सेफ हैवन टैग चले जाने की आशंका भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *