बड़ी खबर मुख्य समाचार

विस्‍फोट से दहला Punjab का बाॅर्डर शहर, 24 लोगों की मौत व 26 घायल, मलबे में अब भी कई दबे हैं

पंजाब के बटाला में पटाखा फैक्टरी में धमाका हो गया। इससे हाहाकार मच गया। 24 लोगों की मौत हो गई है। 26 लोेग घायल हो गए। 23 लोगों की घटनास्‍थल पर हुई और एक ने अस्‍पताल में दमतोड़ दिया

बटाला Batala blast पाकिस्‍तान सीमा के पास स्थित पंजाब का बटाला शहर बुधवार को भीषण विस्‍फोट से दहल उठा। यहां एक पटाखा फैक्‍टरी में धमाका हो गया। इससे अब तक 24 लोगों की मौत हो गई है और 26 लोग घायल हैं। सात घायलों को नाजुक हालत के कारण अमृतसर के गुरु नानक देव अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। उसमें से एक ने दम तोड़ दिया। हादसे के कारण फैक्‍टरी पूरी तरह से ध्‍वस्‍त हो गई और आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा। घटनास्‍थल पर मलबा हटाने और राहत कार्य के दौरान भी धमाके हुए। इससे हड़कंप मच गया। पुलिस और एनडीआरएफ (NDRF) की टीमें वीरवार तड़के से फिर राहत और बचाव कार्य में जुट गई हैं। मलबे में अब भी कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है।

घटना के न्‍यायिक जांच के आदेश, मारे गए लोेगों के परिजनों को दो-दो लाख की सहायता

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह, गुरदासपुर के सांसद सनी देयाेल सहित कई राजनेताओं ने हादसे पर दुख जताया है और पीडि़त लोगों के प्रति संवेदना जताई है। मुख्‍यमंत्री ने हादसे की न्‍यायिक जांच के आदेश दिए हैं। यह जांच बटाला के एसडीएम करेंगे। सरकार ने मारे गए लोगों के परिवार वालों को दो-दो लाख रुपये की मदद देने का भी ऐलान किया है।

घटनास्‍थल पर 23 लोगों की मौत हो गई थी और 26 लोेग घायल हो गए थे। घायलों में सात की हालत अत्‍यंत गंभीर होने के कारण उनकेा अमृतसर ले जाया गया था और गुरु नानकदेव अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। वहां एक घायल ने देर रात दम तोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *