करनालः हादसे में छात्र की मौत के बाद भड़का लोगों का गुस्सा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

शुक्रवार को छात्रों का गुस्सा भड़क गया. उन्होंने सड़क पर आकर हंगामा शुरू कर दिया. कई बसों में तोड़फोड़ की गई.

नई दिल्ली, स्टार सवेरा ।

इसके बाद भारी पुलिस बल मौके पर जा पहुंचा. लेकिन छात्रों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इसके बाग पुलिस ने छात्रों को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग भी की.

हरियाणा के करनाल में सड़क हादसे के बाद लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा. जहां आईटीआई में पढ़ने वाले एक छात्र की बस से नीचे गिरकर मौत हो गई. इसके बाद गुस्से में छात्रों ने जमकर हंगामा किया और बसों में तोड़फोड़ शुरू कर दी.

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को बस से गिर कर एक आईटीआई छात्र की मौत हो गई थी. इस बात की ख़बर लगते ही आईटीआई के छात्र बेकाबू हो गए थे. उन्होंने गुरुवार को भी जमकर बवाल किया था. बामुश्किल पुलिस ने समझा-बुझाकर मामला शांत किया था.

लेकिन शुक्रवार को फिर से छात्रों का गुस्सा भड़क गया. उन्होंने सड़क पर आकर हंगामा शुरू कर दिया. कई बसों में तोड़फोड़ की गई. इसके बाद भारी पुलिस बल मौके पर जा पहुंचा. लेकिन छात्रों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इसके बाग पुलिस ने छात्रों को तितर बितर करने के लिए हवाई फायरिंग भी की.

इस दौरान पथराव में कई पुलिस वाले घायल भी हो गए. इसके बाद बेकाबू छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. जिसमें कई छात्रों के चोटिल होने की ख़बर है. पुलिस ने छात्रों पर आंसू गैस के गोले भी दागे.

पुलिस ने कहा कि बृहस्पतिवार को करनाल में आईटीआई के 20 वर्षीय छात्र की बस में चढ़ने के दौरान टायर के नीचे आने से मौत हो गई थी. जिसके बाद कई छात्र सड़कों पर उतर आए. यह हादसा आईटीआई चौक पर हुआ था.

छात्रों ने आरोप लगाया कि परिवहन विभाग के बस चालक बसों को निर्धारित स्टॉप पर नहीं रोकते हैं, जिसके चलते उन्हें बसों के पीछे भागने के लिए मजूबर होना पड़ता है. छात्रों ने दावा किया कि छात्र बस से टकराया था लेकिन ड्राइवर ने गाड़ी को तुरंत नहीं रोका, जिसके चलते बस से कुचल कर छात्र की मौत हो गई.

पुलिस ने कहा कि प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने शुक्रवार सुबह पुलिस को पथराव किया. पथराव में कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए. पुलिस को प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. हालात अभी भी तनावपूर्ण हैं. हालांकि करनाल के पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह भोरिया का कहना है कि अब स्थिति नियंत्रण में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *