खेल

करो या मरो मुकाबले में मौसम ने बढ़ाई भारत की मुश्किलें, कैसा है पिच का मिजाज

India vs Bangladesh भारत के सामने बांग्लादेश के साथ-साथ मौसम से भी निपटना होगा। इस मैच पर महा तूफान की वजह से मैच के रद होने का खतरा मंडरा रहा है।

नई दिल्ली, भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। दिल्ली में खेले गए पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अब राजकोट का मुकाबला भारत को लिए करो या मरो जैसा बन चुका है। सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया को यहां जीत हर हाल में जरूरी है। भारत के सामने बांग्लादेश के साथ-साथ मौसम से भी निपटना होगा। इस मैच पर महा तूफान की वजह से मैच के रद होने का खतरा मंडरा रहा है।

उम्मीद के मुताबिक चक्रवात महा मैच के दिन गुरुवार शाम सौराष्ट्र तक पहुंच सकता है। ऐसे में दिन भर बादल छाए रहने की संभावना है और शाम को भारी बारिश भी हो सकती है। स्टेडियम की पिच को कवर से ढका हुआ है। इन हालात को देखते हुए तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। कप्तान रोहित शर्मा ने मैच से एक दिन पहले पिच पर जाकर उसको अच्छे से पढ़ने की कोशिश की। वह पिच पर बैठकर उसे करीब से देखते नजर आए।

चक्रवात महा पर होगी सभी की निगाह

मैच के दिन गुरुवार को सभी की निगाह चक्रवात महा पर रहेगी जो मैच का खेल बिगाड़ सकता है। पहला टी-20 मैच में दिल्ली में खेला गया था जहां दोनों टीमों को वायू प्रदूषण से जूझना पड़ा था। इस दौरान बांग्लादेश की टीम ने मास्क पहनकर अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया था।
02 छक्के लगाने के साथ बांग्लादेश के टी-20 कप्तान महमूदुल्लाह क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में छक्कों का अर्धशतक पूरा कर लेंगे। वह टी-20 में यह उपलब्धि हासिल करने वाले बांग्लादेश के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। महमूदुल्लाह से पहले तमीम इकबाल ने 41 छक्के जड़े हैं।

  • 02 टी-20 मैच ही सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए हैं। 2017 में न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 196 रन बनाए जबकि 2013 में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 201 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारतीय टीम न्यूजीलैंड से मैच हार गई थी जबकि ऑस्ट्रेलिया को उसने शिकस्त दी थी।
    04 पिछले टी-20 मैचों में से तीन में भारतीय टीम को शिकस्त मिली है। ये सभी मैच रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने खेले हैं।
  • 07 पिछले टी-20 मैचों में से बांग्लादेश की टीम ने पांच में जीत हासिल की है।
  • 04 लगातार टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच बांग्लादेश की टीम के पास पहली बार जीतने का मौका है।
  • 06 टी-20 मैच बांग्लादेश की टीम ने नए कप्तान महमूदुल्लाह की कप्तानी में खेले हैं जिसमें मेहमान टीम सिर्फ दो मैच जीत सकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *