खेल

पाकिस्तान को धूल चटाने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम, आज दुबई में है मैच

India vs Pakistan Match Red Bull Campus Cricket tournament में आज भारतीय टीम का सामना पाकिस्तान की टीम से है।

दुबई, भारतीय टीम शुक्रवार को यहां रेड बुल कैंपस क्रिकेट टूर्नामेंट के व‌र्ल्ड फाइनल्स के एलिमिनेटर मैच में पाकिस्तान को धूल चटाने के इरादे से उतरेगी। इस टूर्नामेंट में सात बार दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ हैं जिसमें भारत सभी मैच जीता है।

भारतीय टीम का ग्रुप के मैचों में प्रदर्शन अच्छा रहा है और पाक के खिलाफ भी उससे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। भारत ने ग्रुप-ए में अपने पहले मैच में बांग्लादेश को 103 रनों से शिकस्त दी थी। इसके बाद उसने इंग्लैंड को 33 रन से हराया था। हालांकि, भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से 62 रन से हार गई थी। भारत अपने ग्रुप में चार अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा।

भारतीय टीम की बल्लेबाजी ट्रेयाश बाली और कप्तान मयंक चौधरी पर निर्भर है। पहले मैच में मयंक ने पचासा (63) जड़ा था और टीम को जीत दिलाई थी। इंग्लैंड के खिलाफ बाली (94) का बल्ला खूब चला, लेकिन वह शतक से चूक गए थे। दोनों बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं चल पाए थे और टीम को हार का सामना करना पड़ा था। अगर भारतीय टीम को पाक के खिलाफ मैच जीतना है तो इन दोनों बल्लेबाजों को चलना होगा।

वहीं, पाकिस्तान ने ग्रुप-बी में दो मैच खेले हैं। पहले मैच में उसने मेजबान यूएई को 104 रन से रौंदा था, लेकिन दूसरे मैच में उसे श्रीलंका ने सात विकेट से हराया था। पाकिस्तानी टीम के कप्तान मोज्जम मलिक को उम्मीद है कि उनकी टीम भारत को हराने में जरूर सफल होगी। पाकिस्तान ग्रुप में दो अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा था। इस टूर्नामेंट में खेल रही भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी डीएवी चंडीगढ़ कॉलेज की क्रिकेट टीम के हैं।

भारतीय कप्तान मयंक चौधरी ने कहा है, “हमने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हम शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन उस मैच से हमें काफी कुछ सीखने को मिला। पाकिस्तान के खिलाफ हमारी टीम दबाव में नहीं है और हम उन्हें हराने की पूरी कोशिश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *