खेल

इंडिया-ऑस्ट्रेलिया ODI इलेवन से रोहित बाहर, सहवाग समेत इन भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

Aaron Finch all time combined India Australia ODI XI आरोन फिंच ने अपनी वनडे टीम में छह भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है।

नई दिल्ली, ऑस्ट्रेलिया वनडे और टी20 टीम के कप्तान आरोन फिंच ने अपनी फेवरेट इंडिया-ऑस्ट्रेलिया वनडे इलेवन टीम का चयन किया। फिंच ने अपनी इस टीम को पूरी तरह से संतुलित करने का प्रयास किया है। हैरानी की बात ये है कि उन्होंने अपनी टीम में ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा की जगह टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को शामिल किया। वहीं उन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक व रन बनाने वाले सचिन को भी टीम में जगह नहीं दी।

फिंच ने जो टीम चुनी है उसमें पहले ओपनर बल्लेबाज के तौर पर सहवाग का नाम है तो उनके जोड़ीदार बने हैं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट। सहवाग भी अपनी घातक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे तो वहीं गिलक्रिस्ट भी कुछ इसी अंदाज में बल्लेबाजी करते थे। हालांकि उन्होंने कहा कि वो रोहित का टीम में शामिल करना चाहते थे, लेकिन वो गिलक्रिस्ट को सहवाग के साथ ओपनिंग करते हुए देखना पसंद करेंगे। अपनी टीम में नंबर 3 पर उन्होंने रिकी पोंटिंग जबकि नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली का चयन किया।

फिंच ने स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए अपनी टीम में हार्दिक पांड्या, एंड्रयू साइमंड्स, ब्रेट ली, जसप्रीत बुमराह व ग्लेन मैक्ग्रा जैसे खिलाड़ियों का चयन किया।

फिंच ने अपनी टीम में MS Dhoni को भी शामिल किया है। तो वहीं उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में धौनी की वापसी पर भी बात की और कहा कि वो उनकी वापसी पर तो कोई टिप्पणी नहीं करना चाहेंगे, लेकिन वो रांची के इस बल्लेबाज को खेलते देखना पसंद करते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि धौनी क्या कर रहे हैं, लेकिन वो महान प्लेयर हैं। मैं उन्हें खेलते देखना बेहद पसंद करता हूं।

हालांकि फिंच ने ये साफ नहीं किया कि उनकी टीम में धौनी या गिलक्रिस्ट कौन विकेटकीपर की भूमिका निभाएगा। वहीं उन्होंने अपनी टीम में स्पिनर के तौर पर ब्रैड हॉग या फिर हरभजन सिंह दोनों का नाम शामिल किया है। यानी वो इनमें से किसी एक को ही अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहेंगे पर वो कौन होगा ये भी साफ नहीं किया है। इसके अलावा उन्होंने अपनी इस टीम के कप्तान के नाम की भी घोषणा नहीं की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *