खेल

दूसरे टी20 में इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह, ये हैं टीम इंडिया की संभावित टीम

Ind vs SA मोहाली में होने वाले दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन ये हो सकती है।

नई दिल्ली, India vs South Africa 2nd t20 match: भारत व साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच बारिश की वजह से रद कर दिया गया। अब टीम इंडिया को अगला मैच मेहमान टीम के खिलाफ मोहाली में खेलना है। मोहाली के आईएस ब्रिंद्रा पीसीए स्टेडियम में 18 सितंबर को होने वाले इस मैच में बारिश का अनुमान महज 5 से 10 फीसदी है यानी ये मुकाबला पूरा खेला जाएगा। मोहाली में हमेशा ही क्रिकेट फैंस को एक बेहतरीन मुकाबला देखने को मिला है और उम्मीद है कि दूसरा टी20 मैच में रोमांच से भरपूर होगा।

इस बार साउथ अफ्रीकी टीम अपने स्टार खिलाड़ियों जैसे एबी डिविलियर्स, हाशिम अमला व डेल स्टेन के बिना ज्याद मजबूत तो नजर नहीं आ रही है, लेकिन टीम में युवा खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है जो विराट की टीम इंडिया को कड़ी टक्कर देने का माद्दा रखती हैं। ऐसे में टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है।

भारतीय टीम की तरफ से पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन कर सकते हैं हालांकि धवन का हालिया फॉर्म अच्छा नहीं रहा था, लेकिन इंडिया ए की तरफ से पिछले दो मैचों में खेलते हुए उन्होंने लगातार दो अर्धशतक लगाए थे। वैसे संभावना तो ये भी है कि लोकेश राहुल को भी मौका दिया जा सकता है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे तो चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है। रिषभ पंत पांचवें नंबर पर होंगे और उनके बाद कृणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या होंगे।

इनके बाद टीम में दो स्पिनर रवींद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर हो सकते हैं। तेज गेंदबाज के तौर पर दीपक चहर और नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है। दीपक चहर शुरुआत में गेंद को मूव करा सकते हैं वहीं सैनी अपनी तेजी से विकेट लेने की क्षमता रखते हैं। इन दोनों गेंदबाजों को पिच से भी पूरी मदद मिलने की उम्मीद है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), कृणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चहर, नवदीप सैनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *