PoK में बड़ा एक्शन, टेरर कैंप तबाह, भारतीय वायुसेना ने गिराए 1000 KG बम

India Pakistan air force पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हैं. पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है, तो भारत भी उसका मुंहतोड़ जवाब दे रहा है. मंगलवार सुबह पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारतीय वायुसेना के कुछ विमान लाइन ऑफ कंट्रोल पार कर PoK क्षेत्र में घुस गए. हालांकि, भारत की ओर से इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है.

Highlights
पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान में तनातनी बरकरार
पाकिस्तान का आरोप भारतीय वायुसेना के विमान पीओके में घुसे
पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने ट्वीट कर लगाया आरोप

सूत्रों की मानें वायुसेना ने करीब 12 मिराज 2000 विमानों का इस्तेमाल करते हुए PoK में मौजूद आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है.

सूत्रों की मानें तो भारतीय वायुसेना ने करीब 1000 किलोग्राम बम का इस्तेमाल किया है. इसका इस्तेमाल आतंकी ठिकानों को तबाह कररने के लिए किया गया है.

अबकी बार बहुत बड़ा वार
सूत्रों की मानें तो भारतीय वायुसेना ने मंगलवार सुबह 3.30 बजे बहुत बड़ी कार्रवाई की है. भारतीय एयरफोर्स के कई विमानों से तड़के एलओसी पार कर पीओके में बड़ी कार्रवाई की गई. वायुसेना ने उस पार स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया गया है.

इस दौरान वायुसेना ने बमबारी की और कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया. इसके बाद से ही एयरफोर्स के बेसकैंप पर कई तरह की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. सूत्रों की मानें वायुसेना ने इस ऑपरेशन के लिए 10 से अधिक मिराज विमानों का इस्तेमाल किया.

PAK विशेषज्ञ बोले- हमें PAK सरकार के बयान का इंतजार
पाकिस्तान के रक्षा विशेषज्ञ कमर चीमा ने कहा कि अभी हमें भी पाकिस्तानी सरकार के आधिकारिक बयान का इंतजार है. उन्होंने कहा कि भारतीय सरकार चुनाव को देखते हुए इस प्रकार का माहौल बना रही है.

पाकिस्तान ने पुंछ-राजौरी में तोड़ा सीजफायर
पुलवामा आतंकी हमले के बाद शांति के गीत गाने का नाटक कर रहा पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. मंगलवार तड़के एक बार फिर पाकिस्तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर सीजफायर का उल्लंघन किया है. ये उल्लंघन राजौरी और पुंछ सेक्टर में किया गया है. पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय जवान मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.
पूरी खबर पढ़ें… पाकिस्तान ने पुंछ-राजौरी में तोड़ा सीजफायर, रिहाइशी इलाकों में गोलीबारी, भारत ने दिया कड़ा जवाब

ट्वीट कर लगाया गया आरोप
मंगलवार तड़के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर लिखा, ‘भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया. पाकिस्तान वायु सेना ने तुरंत कार्रवाई की. भारतीय विमान वापस चले गए.’ गफूर की तरफ से इस दावे के साथ दो ट्वीट किए गए और भारत पर बिना सबूतों के आरोप लगाए गए.

पाकिस्तान का आरोप- भारतीय वायुसेना के विमान LoC पार कर PoK में घुसे
पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हैं. पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है, तो भारत भी उसका मुंहतोड़ जवाब दे रहा है. मंगलवार सुबह पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारतीय वायुसेना लाइन ऑफ कंट्रोल पार कर PoK क्षेत्र में घुस गई है. हालांकि, भारत की ओर से इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है.
पूरी खबर पढ़ें… पाकिस्तान का आरोप- भारतीय वायुसेना के विमान LoC पार कर PoK में घुसे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *