मुख्य समाचार राष्ट्रीय

Jammu: आग लगने के बाद इमारत गिरी, तीन से चार लोगों के फंसे होने की आशंका

जम्मू जिले के तालाब तिल्लो इलाके में बुधवार तड़के आग लगने के बाद एक इमारत ढह गई। सुबह करीब 3 बजे लगी आग को फायर ब्रिगेड ने बुझाया।

जम्मू, जम्मू जिले के तालाब तिल्लो इलाके में बुधवार तड़के आग लगने के बाद एक इमारत ढह गई। सुबह करीब 3 बजे लगी आग को फायर ब्रिगेड ने बुझाया। मलबे के नीचे फंसे होने की आशंका वाले लोगों का पता लगाने के लिए फिलहाल बचाव अभियान चल रहा है।

माना जा रहा है कि मलबे के नीचे कम से कम तीन से चार लोगों के फंसे होने की आशंका है। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें यहां घटनास्थल पर मौजूद हैं और बचाव अभियान जारी है। अधिकारियों ने कहा कि बुधवार तड़के तीन मंजिला इमारत गिरने के बाद तीन बचावकर्मी फंस गए। वे यहां आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे। एक अधिकारी ने कहा कि पांच दमकलकर्मियों सहित कई लोग मलबे के नीचे फंसे हुए हैं। यह इमरात लकड़ी के गोदाम बताई जा रही है।
दो दमकलकर्मियों को बचा लिया गया

एक अधिकारी ने कहा कि एक नागरिक समेत दो दमकलकर्मियों को बचा लिया गया और उन्हें अस्पताल भेज दिया गया, तीन अन्य दमकलकर्मियों को बचाने के लिए ऑपरेशन जारी है। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने तड़के 4.48 बजे एक इमरजेंसी कॉल आने के बाद दमकलकर्मियों को मौके पर भेजा। जब वे आग बुझाने की प्रयास कर रहे थे तो सुबह 5.30 बजे अचानक इमारत ढह गई।

गोदाम नियमों का उल्लंघन कर बनाया गया
डिवीजनल फायर आफिसर विजय भट ने बताया कि बिल्डिंग में फंसे स्थानीय लोगों को बचा लिया गया है।घायलों को पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि लकड़ी का गोदाम नियमों का उल्लंघन कर बनाया गया है। लकड़ी का दोगाम कंक्रिट की इमारत में नहीं होनी चाहिए। गोदाम टीन के शेड में होना चाहिए। उन्होंने इसके साथ ही यह भी बताया कि पठानकोट से राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन की टीम को फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए बुलाया गया है। फिलहाल बचाव अभियान जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *