क्राइम

लग्जरी कार, करोड़ों की संपत्ति, साइबर क्राइम का बड़ा ठग शिकंजे में

जामताड़ा इलाके से पुलिस ने ऐसे शातिर साइबर ठग को गिरफ्तार किया है, जो करोड़ों की संपत्ति का मालिक है. उसने ना जाने कितने लोगों को अपने जाल में फंसाकर ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया है.

देश में साइबर अपराध के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जब भी देश के किसी कोने में कोई साइबर अपराध या ठगी होती है, तो पुलिस के रडार पर होता है झारखंड का जामताड़ा इलाका. घने जंगलों वाला ये इलाका साइबर अपराधियों का बड़ा अड्डा बन गया है. इसी इलाके से पुलिस ने ऐसे शातिर साइबर ठग को गिरफ्तार किया है, जो करोड़ों की संपत्ति का मालिक है. उसने ना जाने कितने ही लोगों को अपने जाल में फंसाकर ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया है.

जामताड़ा पुलिस ने सोचा भी नहीं होगा कि इस बार जिस अपराधी को वो पकड़ने जा रही है, वो कोई आम अपराधी नहीं बल्कि साइबर क्राइम का मास्टर है. जामताड़ा पुलिस ने टिंकू मंडल नाम के शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है. जो ठगी के पैसों से ऐश करता था. जांच में पुलिस को पता चला कि वो करोड़ों की संपत्ति का मालिक है. पुलिस ने उसके कब्जे से एक लग्जरी कार समेत कई मोबाइल सिम कार्ड और पासबुक बरामद की हैं.

साइबर थाना पुलिस ने उसे जामताड़ा के पाकडीह मोहल्ला स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया. उसके पास से 4 मोबाइल, 7 सिम कार्ड ,विभिन्न बैंकों की पासबुक,चेक बुक और 13000 नगद के अलावा एक महिंद्रा केयूवी कार बरामद की है. पुलिस के अनुसार टिंकू मंडल ने जामताड़ा में लाखों रुपये की लागत से भव्य मकान बनाया था.

साइबर थाना इंचार्ज सुनील चौधरी ने बताया कि टिंकू ने साइबर अपराध से कमाए गए पैसे से दुकान और वाहन भी खरीदे हैं. पुलिस के मुताबिक इससे पहले भी 2019 में तेलंगाना पुलिस ने टिंकू मंडल को गिरफ्तार किया था. टिंकू मंडल को फर्जी बैंक अधिकारी बनकर 10 लाख रुपये की ठगी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था. बेल पर छूटने के बाद टिंकू मंडल फिर से साइबर क्राइम करने लगा और इसके माध्यम से करोड़ों की संपत्ति अर्जित कर ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *