बेहद किफायती हैं ये 5 देश, हनीमून के लिए बेस्ट रोमांटिक डेस्टिनेशन

शादी के बंधन में बंधते ही हर कपल चाहता है कि उसका रिश्ता अपने पार्टनर के साथ मजबूत और रोमांटिक बना रहे.

नई दिल्ली, स्टार सवेरा ।

यही वजह है कि हर शादीशुदा जोड़ा परिणय सूत्र में बंधते ही एक दूसरे को समझने के लिए सबसे पहले हनीमून प्लान करता है. अगर आपकी नई-नई शादी हुई है और आप अपने हनीमून को यादगार और रोमांटिक बनाने के लिए कुछ खास प्लान कर रहे हैं तो इस गर्मी ये 5 देश हो सकते हैं बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन. ये देश किफायती होने के साथ बेहद रोमांटिक भी हैं.

बाली का नाम दुनियाभर में खूबसूरत हनीमून डेस्टिनेशन की लिस्ट में शामिल है. यहां के खूबसूरत समुद्र हर विवाहित जोड़े को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं. बाली इंडोनेशिया में स्थित है. यहां की करंसी का नाम भी रुपया ही है. जिसे इंडोनेशियन रुपया कहा जाता है. भारत के 471 रुपये बाली की करंसी के लगभग 1,00,000 रुपये होते हैं. यहां के कूटा को बाली का दिल माना जाता है.

मालदीव बेहद सस्ता देश है. मालदीव में दुनिया के सबसे खूबसूरत बीच मौजूद हैं. हनीमून ही नहीं जब कभी बजट ट्रैवलिंग का मूड हो आप यहां का रूख कर सकते हैं.

ग्रीस का नाम सुनते ही सबसे पहले आंखों के सामने वहां की ऐतिहासिक धरोहर, अच्छे रेस्ट्रॉन्ट, खूबसूरत समुद्र की तस्वीरें तैरने लगती हैं. संतोरिनी और ऐथेंस यहां के सबसे लोकप्रिय आईलैंड हैं. यहां घूमने के लिए मई से लेकर अक्टूबर तक का समय बहुत अच्छा माना जाता है. यदि आप अपने पार्टनर के साथ कुछ पल एकांत में बीताना चाहते हैं तो हनीमून के लिए सांडोरिनी या एथेंस को चुनें. इस जगह आपको खूबसूरत नजारों के साथ प्राइवेसी भी मिलेगी.

थाईलैंड का क्राबी हनीमून मनाने के लिए नवविवाहित जोड़ों की पहली पसंदीदा जगह हो सकती है. क्राबी 130 निर्जन और शांत द्वीपों का एक समूह है, जहां प्रकृति की खूबसूरती के साथ प्यार बरसता है. यहां से ढलता हुआ सूरज सबसे हसीन नजर आता है.
अगर आप अपने जीवन की शुरूआत समुद्री किनारे और खूबसूरत नजारों के बीच करना चाहते हैं तो मॉरिशस आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है. यहां के खूबसूरत नजारों के साथ रंगीन समुद्र मॉरिशस को हनीमून डेस्टिनेशन के लिए अच्छा विकल्प बनाते हैं. यहां शॉपिंग के साथ घूमने और खाने-पीने की कई फेमस जगह हैं. अपने पार्टनर की पसंद जानकर उन्हें उनकी पसंद का उपहार गिफ्ट दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *