बड़ी खबर राजनीति

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए केंद्र ने बनाया श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र, जानें PM मोदी के भाषण की बड़ी बातें

पीएम मोदी ने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए एक ट्रस्ट बनाने का फैसला किया है। जानिए लोकसभा में दिए गए उनके भाषण से जुड़ी कुछ बड़ी बातें।

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा में बोलते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर कई बड़ी घो।णाएं कीं। पीएम मोदी ने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने का फैसला किया है। पीएम ने बताया कि आज सुबह एक बैठक में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुरूप कई बड़े फैसले किए गए। आइज जानते है पीएम मोदी की लोकसभा में कही बड़ी बातें.

  1. पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा कि करोड़ों देशवासियों की तरह ही मेरे हृदय के करीब है। उन्होंने कहा कि विषय पर बात करना मैं अपना सौभाग्य समझता हूं, ये विषय श्रीराम जन्म भूमि से जुड़ा हुआ है।
  2. प्रधानमंत्री ने लोकसभा में बताया कि 9 नवंबर, 2019 को मैं करतारपुर साहिब कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए पंजाब में था।वो एक अद्भुत अनुभव था। मुझे राम जन्मभूमि मामले पर ऐतिहासिक निर्णय के बारे में पता चला था, जब मैं वहां मौजूद था।
  3. पीएम ने लोकसभा में अपने भाषण के दौरान कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर के पक्ष में फैसला दिया था। इसने सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन देने को भी कहा था। आज सुबह, एक बैठक में हमने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुरूप कई बड़े फैसले लिए हैं।
  4. लोकसभा को जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री ने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने फैसला लेते हुए अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने का फैसला किया है। इस ट्रस्ट का नाम श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र होगा। उन्होंने कहा कि यह स्वतंत्र होगा और भगवान राम के जन्मस्थान पर एक विशाल मंदिर के लिए सभी निर्णय लेने में सक्षम होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *