Lok Sabha Election 2019: पीडीपी अध्यक्ष महबूबा के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत

Lok Sabha Election 2019 पीडीपी अध्यक्ष एवं अनंतनाग से लोकसभा प्रत्याशी महबूबा मुफ्ती के खिलाफ चुनाव आयोग में आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई गई है।

नई दिल्ली, स्टार सवेरा ।
पीडीपी अध्यक्ष एवं अनंतनाग से लोकसभा प्रत्याशी महबूबा मुफ्ती के खिलाफ चुनाव आयोग में आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई गई है। सामाजिक कार्यकर्ता सुकेश सी खजूरिया ने अपनी शिकायत में मांग की है कि जम्मू-कश्मीर प्रतिनिधित्व कानून 1951, आईटी एक्ट 2002 के तहत भी महबूबा पर कार्रवाई की जाए।

उन्होंने शिकायत की प्रति राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शैलेंद्र कुमार को भी भेजी है। उनके अनुसार महबूबा ने आठ अप्रैल को ट्वीट कर कहा था कि न्यायालय में समय बर्बाद क्यों कर रहे हो, भाजपा का इंतजार कर रहे हो कि धारा 370 समाप्त करेंगे, ये हमें चुनाव लड़ने से रोक देंगे।

जम्मू कश्मीर में भारतीय संविधान लागू नहीं रहेगा, न समझोगे तो मिट जाओगे, ए हिन्दोस्तान वालो, तुम्हारी दास्तां तक भी न होगी दास्तानो में। खजूरिया ने कहा कि महबूबा का ट्वीट देश की एकता व अखंडता को चुनौती देता है। ऐसे में उन पर आरपीसी की धारा 124-ए के तहत देशद्रोह का मामला बनता है।

उनका ट्वीट ¨हसा को बढ़ावा देने वाला है। भारतीय संविधान के अनुच्छेद 324 के तहत भारतीय चुनाव आयोग के पास निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव कराने का अधिकार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *