बड़ी खबर मुख्य समाचार राष्ट्रीय

देश के कई हिस्सों में आज भारी बारिश की संभावना, Delhi-NCR में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार आज देश के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर में इस दौरान बादल छाए रहेंगे।

नई दिल्ली, भारत विभाग (India Meteorological Department) की जानकारी के अनुसार गुरुवार को देश की कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अपने मार्निंग बुलेटिन में बताया कि मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, यनम, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर आज भारी बारिश होने की संभावना है।

देश के इन हिस्सों में बारिश की संभावन

एजेंसी पूर्वानुमान के मुताबिक, करिकाल, केरल और माहे के स्थानों पर भी पूरे दिन भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा और तटीय आंध्र प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर इस दौरान गरज के साथ हल्कि बारिश हो सकती है।

दिल्ली एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम

दिल्ली में बादल छाए रहेंगे हालांकि, इस दौरान न्यूनतम और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

इस साल अभी तक देश की कई हिस्सों में भारी बारिश हुई जिस कारण वहां बाढ़ भी आई। बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि बारिश और बाढ़ में 2,100 से अधिक लोगों की जान चली गई है और 46 लोग इस दौरान लापता हो गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार मानसून ने इस साल 25 लाख से अधिक लोगों को प्रभावित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *