बड़ी खबर मुख्य समाचार राष्ट्रीय

Mumbai Weather Update भारी बारिश की चेतावनी, मुंबई, ठाणे और कोंकण में आज स्कूल बंद

Mumbai Weather Update मुंबई समेत आज कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इस वजह से आज यहां कई स्कूल बंद हैं।

मुंबई, Mumbai Weather Update, महाराष्ट्र के मुंबई समेत कई इलाकों में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए मुंबई, ठाणे और कोंकण क्षेत्र में स्कूल और जूनियर कॉलेज आज बंद हैं।

महाराष्ट के स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री आशीष शेलार ने ट्विटर पर लिखा, ‘भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर एहतियान के रूप में, मुंबई, ठाणे, कोंकण क्षेत्र के सभी स्कूलों और जूनियर कॉलेजों में आज((19 सितंबर 2019) के लिए छुट्टी की घोषणा की गई है।

उन्होंने आगे कहा कि स्थानीय परिस्थितियों का संज्ञान लेने के बाद, महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में जिला कलेक्टर तय करेंगे कि स्कूल आज बंद रहेंगे या नहीं।

बता दें, इस साल मानसून में मुंबई से कई बार तेज बारिश हो चुकी है, इसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मुंबई के कई निचले इलाकों में घरों के अंदर पानी घुस गया। इसके अलावा सड़कों पर भी जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है।

भारतीय मौसम विभाग (IMD)ने आज भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।मौसम विभाग मुंबई ने अगले कुछ घंटों के दौरान रायगढ़, मुंबई, रत्नागिरी, सतारा और सांगली जिलों में भारी बारिश और तेज हवा के साथ 40 किमी प्रति घंटे की गति के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की चेतावनी जारी की है।

एक अधिकारी ने कहा कि मौसम विभाग द्वारा रेड अलर्ट गुरुवार सुबह से शुरू होने वाले 24 घंटों में 204 मिमी से अधिक होने का संकेत देता है।हालांकि, मुंबई में शुक्रवार को भारी बारिश होगी, लेकिन रायगढ़ में उस दिन भी भारी बारिश जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *