खेल बड़ी खबर

अब इस टीम को मिला ICC T20 वर्ल्ड कप का टिकट, टीम इंडिया से भी होगा सामना ?

ICC T20 World Cup 2020 अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए दो टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है।

नई दिल्ली, ICC T20 World Cup 2020: अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए दो टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है। मंगलवार को नीदरलैंड और यूएई के बीच खेले गए आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के एक मुकाबले से एक टीम को वर्ल्ड कप टिकट मिला, जबकि इसी दिन नामिबिया और ओमान के बीच खेले गए मुकाबले से दूसरी टीम ने वर्ल्ड कप 2020 के क्वलीफायर में जगह बनाई।

जिम्बाब्वे की टीम हुई थी बाहर

नीदरलैंड की टीम ने युनाइटेड अरब अमीरात को 8 विकेट से हराकर आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2020 के लिए क्वालीफाई किया है। वहीं, नामिबिया ने ओमान को 54 रन से पीटकर इस खिताबी जंग के लिए अपनी टीम का टिकट कटाया है। बता दें कि जिम्बाब्वे को आइसीसी द्वारा सस्पेंड किए जाने के बाद इन टीमों को एंट्री मिली थी, जिसका फायदा उठाते हुए टीम ने दमदार प्रदर्शन से वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है।

दूसरी बार नामिबिया खेलेगी ICC टूर्नामेंट

नामिबिया की टीम के लिए ये दूसरा मौका है जब टीम को आइसीसी टूर्नामेंट खेलने उतरेगी। इससे पहले साल 2003 के वर्ल्ड कप में नामिबिया की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप खेला था। उधर, नीदरलैंड की टीम कई बार आइसीसी टूर्नामेंट खेल चुकी है। अभी कुछ और टीमों को भी अगले साल ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करना है, जिसके मुकाबले जारी हैं।

भारतीय टीम से हो सकता है मुकाबला

आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के अभी एक दर्जन से ज्यादा मुकाबले बाकी है। हाल ही में Papua New Guinea ने भी क्वालीफाई किया है। अब ऐसे में माना जा रहा है कि इनमें से किसी टीम का सामना भारतीय टीम से भी हो सकता है, क्योंकि भारत को भी वर्ल्ड कप के कई लीग मैच खेलने हैं। ऐसे में टीम इंडिया भी इनमें से किसी न किसी टीम से भिड़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *