बड़ी खबर राजनीति

भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा के ट्वीट पर भाषा की मर्यादा भूले कांग्रेसी, जानें क्‍या कहा

कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस और संबित पात्रा के बीच सोशल मीडिया पर काफी समय से आक्रामक बयानबाजी हो रही है।

रायपुर, सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर नेता अक्सर भाषा की मर्यादा भूल जाते रहे हैं। ऐसा ही मामला अब भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट पर सामने आया है। संबित ने अपने ट्विटर से कांग्रेस का एक पोस्टर जारी किया है, जिसमें कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी की फोटो लगी है। इसके साथ पात्रा ने टिप्पणी की है कि भारत माता कब से कांग्रेस की मां हो गई? छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने रिट्वीट करते हुए भाषा की मर्यादा लांघी और टिप्पणी की कि- जब से मोदी आपके बाप हो गए।

विगत 70 सालों में पूरे हिंदुस्तान में सरकारी एवं निजी अस्पतालों में कुल 47 हजार वेंटिलेटर थे। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पीएम केयर्स के कारण एक झटके में 50 हजार वेंटिलेटर उपलब्ध कराए गए। आप सभी को जिन्होंने पीएम केयर्स में अपना योगदान दिया है धन्यवाद। इस पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने भद्दा और अशोभनीय जवाब दिया। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस और संबित पात्रा के बीच सोशल मीडिया पर काफी समय से आक्रामक बयानबाजी हो रही है।

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी और गांधी परिवार पर कथित अभद्र टिप्पणी के मामले में छत्तीसगढ़ के युवक कांग्रेस के नेताओं ने रायपुर और दुर्ग में संबित पात्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

इस मामले में रायपुर पुलिस उनको हाजिर होकर बयान देने के लिए तीन बार नोटिस जारी कर चुकी है। हालिया नोटिस के जवाब में पात्रा ने बीमारी के चलते मोहलत मांगी थी। इस बीच उन्होंने मुकदमा रद करने की मांग कर छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। जिस पर कोर्ट ने उन्हें राहत देते हुए अगली सुनवाई तक गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस संबित पात्रा के खिलाफ सौ से अधिक एफआइआर करा चुकी है। कांग्रेस ने पात्रा पर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी व स्व. जवाहरलाल नेहरू और कांग्रेस पार्टी के खिलाफ ट्विटर पर अपमानजनक और अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *