बड़ी खबर राष्ट्रीय

प्याज के बाद अब टमाटर पर पड़ी महंगाई की मार, आसमान पर पहुंचे दाम

Tomato Price in Delhi प्याज के बाद अब टमाटर के दामों में भी भारी उछाल आया है। महंगाई की मार से दाम आसमान पर पहुंच गए हैं।

नई दिल्ली, Tomato Price in Delhi, देशभर में प्याज के बढ़े दामों ने लोगों की थाली का स्वाद बिगाड़ दिया है। अब टमाटर ने भी कुछ ऐसा ही किया है। प्याज के बाद अब टमाटर के बाद बढ़ गए हैं। कर्नाटक सहित देश के कई प्रमुख राज्यों में आपूर्ति प्रभावित होने के कारण बुधवार को दिल्ली में टमाटर के दाम 80 रुपए तक पहुंच गए। व्यापारियों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों में टमाटर महंगा हो गया है क्योंकि आपूर्ति प्रभावित हुई है।

हालांकि, पिछले सप्ताह की तुलना में प्याज की कीमत में मामूली कमी आई है और अब यह राष्ट्रीय राजधानी में लगभग 60 रुपये प्रति किलो है। लेकिन अब प्याज की कीमतों में थोड़ी राहत पाकर खुश लोगों को रुलाने के लिए टमाटर के दाम बढ़ गए हैं।महंगाई की मार से परेशान लोगों के लिए आने वाले वक्त में इससे राहत की कितनी उम्मीद है, ये तो बाद में पता चलेगा।

टमाटर के बढ़े हुए दाम की बात की जाए तो मदर डेयरी के सफल आउटलेट्स में टमाटर 58 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेचे जा रहे हैं। लेकिन यही टमाटर स्थानीय खुदरा विक्रेताओं ने बुधवार को 60 से 80 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बेचे हैं, जिनके दाम उनकी गुणवत्ता और स्थानीयता के आधार पर तय किए गए हैं। वहीं केंद्र सरकार के आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली में टमाटर का औसत खुदरा मूल्य एक अक्टूबर के 45 रुपए प्रति किलोग्राम से बढ़कर बुधवार को 54 रुपए प्रति किलोग्राम हो गया है।

अन्य महानगरों में भी बढ़े दाम

टमाटर के दामों में सिर्फ दिल्ली में बढ़ोत्तरी नहीं हुई है बल्कि दिल्ली के अलावा कई और महानगरों में भी टमाटर के भाव बढ़े हैं। दिल्ली के अलावा कई महानगरों में भी इसका असर देखने को मिला। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार को टमाटर के भाव की बात की जाए तो कोलकाता में इसका भाव 60 रुपए प्रति किलो रहा तो मुंबई में 54 रुपए प्रति किलो के भाव से टमाटर बिके, वहीं चेन्नई में टमाटर 40 रुपए प्रति किलो की दर से बेचा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *