लोकसभा में बजट पर चर्चा का जवाब आज देंगी वित्‍त मंत्री

5 जुलाई को वित्‍त मंत्री ने बजट पेश किया था। इसपर दोनों सदनों में चर्चा हुई थी। अब इसपर वित्त मंत्री जवाब देंगी।

नई दिल्ली, स्टार सवेरा ।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार को बजट पर हुई चर्चा का जवाब देंगी। राज्यसभा में आज बजट चर्चा की शुरुआत होगी क्‍योंकि हंगामे के कारण सदन में बजट पर चर्चा शुरू नहीं हो पाई थी। वहीं आज लोकसभा के एजेंडे में नई दिल्ली मध्यस्थता केंद्र विधेयक और केंद्रीय विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक शामिल हैं।

कांग्रेस के विधायक इस्तीफा दे कर मुंबई में रुके हैं। उन्होंने पुलिस कमिश्नर को लिखित में दिया है कि उन्हें सुरक्षा दी जाए। इस्तीफा दे चुके विधायकों का इस्तीफा मंजूर नहीं किया जा रहा है। ऐसे में क्या किया जा सकता हैः प्रह्लाद जोशी, संसदीय कार्य मंत्री

मुंबई में होटल में रुके विधायकों से हमारे मंत्री को नहीं मिलने दिया जा रहा है। मुंबई में मार्शल लॉ लागू हो चुका है। लोकतंत्र की हत्या बंद करोः अधीर रंजन चौधरी, आईएनसी

बता दें कि कांग्रेस सांसद कोडिकुन्‍नील सुरेश ने लोकसभा में गुजरात में ऊंची जातियों के लोगों द्वारा दलित युवक के हत्‍या के मामले पर स्‍थगन प्रस्‍ताव दिया है। टीएमसी, शिवसेना के सांसदों ने विभिन्‍न मुद्दों पर राज्‍यसभा में शून्‍यकाल नोटिस दिया है। टीएमसी सांसद डॉक्टर शांतनु सेन ने भी राज्य सभा में शून्य काल में ‘मेडिकल संस्थानों में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा’ के मुद्दे पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने वंदे भारत एक्सप्रेस के प्रोडक्शन में हो रही देरी के मुद्दे पर राज्य सभा के शून्य काल में चर्चा के लिए नोटिस दिया है। INC के राजीव गौड़ा, DMK की तिरुची सिवा, सपा के रवि प्रकाश वर्मा, सीपीआइ के डी राजा और सीपीएम के टी के रंगाराजन ने राज्‍यसभा में नोटिस दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *