बड़ी खबर राजस्थान राष्ट्रीय

राजस्थान के धौलपुर में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, 10 लोग डूबे

राजस्थान के धौलपुर में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया। इस दौरान 10 लोग की डूब गए। यह हादसा पारबती नदी में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ।

जयपुर, राजस्थान के धौलपुर में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 10 लोग डूब गए। यह हादसा पारबती नदी में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ। बताया जा रहा है कि यह दर्दनाक हादसा दीहोली इलाके में महंदपुरा गांव के पास भूरा घाट पर हुआ। दरअसल, दोपहर करीब दो बजे महंदपुरा गांव के कुछ लोग चंबल नदी में मूर्ति विसर्जन करने के लिए पहुंचे। इस दौरान दो युवक नदी में नहाने चले गए और तेज बहाव में बह गए। फिर इनको बचाने के लिए कई युवक नदी में उतर गए। लेकिन वे सभी तेज बहाव में बह गए।

धौलपुर के जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल ने कहा कि घटना के दौरान दस लोग डूब गए हैं। हम सात शव बरामद करने में सफल रहे हैं। खोज अभियान रात के लिए रोक दिया गया है और हम बुधवार को अपनी खोज फिर से शुरू करेंगे। जायसवाल ने आगे बताया कि परिवारों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।
लड़के को बचाने को कूदे लोग डूबे

घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने कहा, ‘विसर्जन के दौरान, एक लड़का नहाने के लिए नदी में कूद गया और वह डूबने लगा। अन्य लोग उसे बचाने के लिए नदी में कूद गए और वे भी डूब गए।’ स्थानीय गोताखोरों और एक टीम राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) को जिला प्रशासन द्वारा सहायता के लिए बुलाया गया है।

मानसून के मौसम में मूसलधार बारिश के चलते राज्य में बाढ़ आ गया था। इस दौरान धौलपुर जिले में चंबल नदी लगातार भारी बारिश के चलते खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, जिससे जिले में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। अधिकारियों ने लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। इसके बाद भी लोग नहीं माने और नदी में मूर्ति विसर्जन के लिए पहुंच गए, जिससे यह हादसा हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *