बड़ी खबर मुख्य समाचार राजनीति

मोदी-चिनफ‍िंग की मुलाकात आज, इन मुद्दों पर होगी बात, ये है कार्यक्रमों का शेड्यूल

शी चिनफ‍िंग आज चेन्नई के प्राचीन शहर मामल्लापुरम में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अनौपचारिक शिखर वार्ता करेंगे। किन मुद्दों पर बात होगी और क्‍या हैं कार्यक्रम पढ़ें रिपोर्ट

मामल्‍लपुरम, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफ‍िंग अपने दो दिवसीय भारत दौरे के तहत आज चेन्नई के प्राचीन शहर मामल्लापुरम पहुंचेंगे जहां उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अनौपचारिक शिखर वार्ता होगी। चीनी राष्‍ट्रपति की पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत ऐसे वक्‍त होने जा रही है जब कश्मीर के मुद्दे को लेकर दोनों देशों के बीच हालिया बयानों के कारण असहज स्थिति पैदा हो गई है। समुद्र किनारे बसे इस प्राचीन शहर में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के भव्य स्वागत की तैयारियां मुकम्‍मल हो चुकी हैं।

चीनी राष्‍ट्रपति के लिए महाबलीपुरम की सड़कों को चमकाया जा रहा है। सड़कों से धूल साफ करते कर्मचारी

चीनी राष्ट्रपति चिनफिंग का स्वागत करने के लिए ‘चेंदा मेलम’ (केरल का पारंपरिक आर्केस्ट्रा) के कलाकार चेन्नई एयरपोर्ट (Chennai International Airport) के बाहर पहुंच गए हैं।
ममल्लापुरम में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रिपोर्टों के मुताबिक, चप्‍पे चप्‍पे पर नजर रखने के लिए 10 हजार जवानों की तैनाती की गई। चीनी राष्ट्रपति चिनफ‍िंग के स्वागत के लिए पूरे शहर को सजा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *