शाह के रोड शो में हिंसा के दौरान नष्ट हुई ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति, EC के साथ बैठक करना चाहती है TMC

पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा में दार्शनिक ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति नष्ट हो गई। TMC अब चुनाव आयोग के साथ बैठक करने की मांग कर रही है।

नई दिल्ली, स्टार सवेरा ।

पश्चिम बंगाल में मंगलवार को सत्तारूढ़ पार्टी और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प के बाद बुधवार को टीएमसी चुनाव आयोग के साथ बैठक करने की मांग कर रही है। दरअसल, भाजपा कार्यकर्ताओं और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। दोनों दलों की झड़प के दौरान बंगाली लेखक और दार्शनिक ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति को नष्ट हो गई जिसे लेकर टीएमसी चुनाव आयोग के साथ बैठक करना चाहती है।

गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष अमिक शाह के कोलकाता में रोड शो के दौरान भाजपा समर्थकों और टीएमसी कार्यकर्ताओं में कोलकाता की सड़कों पर जमकर हिंसा हुई। इस हिंसा की वजह से अमित शाह को अपना रोड शो का रास्ता बदलकर जाम्बोरे करना पड़ा। इस दौरान पुलिस ने उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया।

अधिकारियों ने कहा कि शहर में शाह के रोड शो के दौरान कुछ हिस्सों में हिंसा का शोरगुल मच गया। उन्होंने कहा कि भाजपा के काफिले पर विद्यासागर कॉलेज के हॉस्टल के अंदर से कथित टीएमसी समर्थकों ने पथराव किया, जिससे दोनों दलों के समर्थकों में झड़प हो गई। तृणमूल संसदीय टीम में डेरेक ओ ब्रायन, सुखेंदु शेखर रे, मनीष गुप्ता, नादिमुल हक शामिल हैं जो कोलकाता में शाह के रोड शो के बाद बंगाल की विरासत पर हमले के बाद चुनाव आयोग के साथ बैठक करना चाहते हैं। टीएमसी ने एक ट्वीट में कहा, “भाजपा के बाहरी लोगों ने आगजनी और तोड़-फोड़ की। टीएमसी के प्रवक्ता ब्रायन ने इससे पहले भी ट्विटर पर आरोप लगाया था कि राज्य में हुई हिंसा के पीछे बाहरी लोग थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *