दिल्ली बड़ी खबर

Delhi Violence: इरशाद, आबिद और शाहदाब गिरफ्तार, ताहिर हुसैन के साथ आए थे नजर

Delhi Violence दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने इरशाद आबिद और शादाब को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली, Delhi Violence: इंटेलिजेंस ब्यूरो के कांस्टेबल अंकित शर्मा हत्याकांड मामले (Intelligence Bureau Officer Ankit Sharma murder case) में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने इरशाद, आबिद और शादाब नाम के तीन शख्स को गिरफ्तार किया है। तीनों की गिरफ्तारी उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके से हुई है। क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, ये तीनों 24 फरवरी को हिंसा के दौरान आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद और अंकित शर्मा हत्या मामले में आरोपित ताहिर हुसैन के साथ देखे गए थे।

वहीं, बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान तीनों ने यह भी कबूल किया है, वे AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के करीबी भी हैं।

क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के मुताबिक, जांच की कड़ी में ताहिर हुसैन के कई और करीबियों पर पुलिस की नजरे हैं। दरअसल, ताहिर हुसैन की फैक्टरी-घर की छत पर 24 फरवरी को हिंसा के दौरान ताहिर हुसैन के साथ बड़ी संख्या में लोग नजर आए थे। खुद ताहिर हुसैन हाथ में डंडा लिए छत पर घूमते दिखाई दिए थे।

बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में 24-25 फरवरी को जबरदस्त हिंसा हुई थी। इस दौरान उपद्रवियों ने सैकड़ों घरों, गोदामों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया था। करावल नगर इलाके में तो स्कूलों तक में आग लगा दी गई थी।

हिंसा थमने के बाद लाशों के मिलने और अस्पतालों में घायलों के दम तोड़ने का ऐसा सिलसिला शुरू हुआ कि मृतकों की संख्या 53 तक पहुंच गई। इतना ही नहीं इस हिंसा में सैकड़ों लोग अब भी घायल हैं, जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

हिंसा को लेकर बृहस्पतिवार को दिल्ली हाई कोर्ट में अहम सुनवाई होगी, जिसमें भड़काऊ भाषण देने के मामले में भी कोर्ट अहम सुनवाई करेगा। कोर्ट में याचिका दायर कर भड़काऊ भाषण देने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *