दिल्ली बड़ी खबर

जरा सी बारिश में ‘पानी-पानी’ दिल्ली, कई जगह जलभराव; ट्रैफिक जाम में फंसे लोग

Delhi Weather Forecast News Update मौसम विभाग ने यह पूर्वानुमान भी जताया है कि दिल्ली और पड़ोसी राज्य हरियाणा में 2 दिन पहले यानी 25 जून को मानसून दस्तक दे सकता है।

नई दिल्ली, Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-एनसीआर में सोमवार सुबह जमकर बारिश हुई। इसके बाद कई इलाकों में जलभराव के चलते जाम लग गया। इस दौरान लोगों को जाम का भी सामना करना पड़ा। खासकर ऑफिस जा रहे लोगों को खासी दिक्कत पेश आई। इससे पहले दिल्ली-एनसीआर के लोगों के सप्ताह की शुरुआत सोमवार को बारिश के साथ हुई। दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में सोमवार सुबह से कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हो रही। इससे गर्मी और उमस से जूझ रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों बड़ी राहत मिली है।

कुछ इलाकों में तेज बारिश के चलते जलभराव की दिक्कत भी शुरू हो गई है, जिससे सुबह दफ्तर के लिए निकले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल के साथ नोएडा-ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में तेज बारिश हुई। जलभराव की सूचना एनसीआर के शहरों से भी आ रही है। मिली जानकारी के मताबिक, भारी बारिश के बाद एक बार फिर दिल्‍ली की सड़कों पर भीषण ट्रैफिक जाम लग गया। सोमवार की शाम भारी बारिश के बाद सड़कों पर जगह-जगह पानी भर जाने की वजह से लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा।

वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने पूर्वानुमान जताया है कि रुक-रुककर बारिश का यह दौर सोमवार को दिनभर जारी रह सकता है।

वहीं, मौसम विभाग ने यह पूर्वानुमान भी जताया है कि दिल्ली और पड़ोसी राज्य हरियाणा में 2 दिन पहले यानी 25 जून को मानसून दस्तक दे सकता है, इसके पूरे आसार बन रहे हैं। वहीं, इस बाबत मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार इस पूरे सप्ताह ही आंशिक रूप से बादल छाए रहने और बारिश होने का पूर्वानुमान है। 24 और 25 जून को तो बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। संभावना है कि इसी दौरान राजधानी में मानसून की दस्तक हो जाए।

यह भी कहा जा रहा है कि बारिश से हवा में नमी की मात्रा भले बढ़ी रहे, लेकिन तापमान अब 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे ही रहने का अनुमान है। मानसून की दस्तक होने के बाद तापमान में और अधिक गिरावट होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *