दिल्ली बड़ी खबर

बारिश और बादल छाने से ठिठुरन बढ़ी, दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश

Delhi NCR Weather Forecast भारतीय मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को भी दिन भर बादल छाए रहेंगे। तेज हवा के साथ बारिश व ओलावृष्टि होने का अनुमान है।

नई दिल्ली, Delhi NCR Weather Forecast : सप्ताह भर की राहत के बाद दिल्ली-एनसीआर में बारिश के कारण एक बार फिर से ठिठुरन बढ़नी शुरू हो गई है। वहीं, बुधवार को भी तेज हवा और बारिश के साथ ओलावृष्टि होने का अनुमान है। फिलहाल दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश हो रही है। बारिश और बादल छाए रहने के चलते ठिठुरन बढ़ गई है। इससे पहले मंगलवार को कई इलाकों में सुबह से शाम तक रुक रुककर बारिश होती रही।

मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 19.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री अधिक रहा। इस दौरान नमी का स्तर 76 से 95 फीसद दर्ज किया गया।

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को भी दिन भर बादल छाए रहेंगे। तेज हवा के साथ बारिश व ओलावृष्टि होने का अनुमान है। 20 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा भी चलेगी। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 17 और 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

दिल्ली की जो हवा लगातार गंभीर या बेहद खराब श्रेणी में चल रही थी, मंगलवार को और कम होकर खराब श्रेणी में आ गई। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी एयर बुलेटिन के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स महज 254 दर्ज किया गया। केन्द्र द्वारा संचालित संस्था सफर का अनुमान है कि दो दिनों तक तेज हवा व बूंदाबांदी के चलते प्रदूषक कणों का बिखराव होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *