बड़ी खबर लाइफस्टाइल

जनवरी महीने में लॉन्च होने जा रही हैं ये 3 नई बाइक्स और 1 स्कूटर

Honda Activa 6G TVS Apache RR 310 Royal Enfield Classic 350 और KTM 390 Adventure जनवरी महीने में भारतीय बाजार में BS6 इंजन के साथ लॉन्च होने जा रही हैं

नई दिल्ली, साल 2020 से नए दशक की शुरुआत हो चुकी है और ऐसे में ऑटो कंपनियां भी इस साल की शुरुआत में अपने नए मॉडल्स के साथ तैयार हैं। जनवरी महीने में कुछ टू-व्हीलर कंपनियां अपने नए प्रोडक्ट के साथ तैयार हैं और इनमें से कुछ पूरी तरह नए लॉन्च हैं तो कुछ अपडेटेड मॉडल्स हैं। हम अपनी इस रिपोर्ट में उन टू-व्हीलर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो जनवरी 2020 में लॉन्च होने जा रहे हैं।

हाल ही में मौजूदा जनरेशन वाली रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 BS6 मानकों के साथ देखा गया है। सूत्रों के मुताबिक कंपनी इसे जल्द लॉन्च कर सकती है और इसकी कीमत में 12,000 रुपये से लेकर 14,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की जाएगी। मौजूदा कीमत 1.54 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। सबसे खास बात यह कि कंपनी ने इसकी बुकिंग भी अनौपचारिक रूप शुरू कर दी है।

Honda अपनी BS6 मानकों के अनुरूप Activa 6G को जनवरी 15 को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इस स्कूटर का टीजर भी जारी कर दिया है। इसके साथ ही इसमें एक फ्यूल-इंजेक्टेड BS6 मानकों के अनुरूप मोटर दी गई है। माना जा रहा है यह नया स्कूटर एक साइलेंट स्टार्टर के साथ आएगा। इसके साथ ही स्कूटर के टॉप मॉडल में स्टार्ट-स्टॉप और एक मल्टीफंक्शन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। मौजूदा स्कूटर की कीमत 55,934 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) के मुकाबले BS6 Activa की कीमत में 10 से 15 फीसद की बढ़ोतरी का फर्क देखा जाएगा।

KTM ने इंडिया बाइक वीक 2019 के दौरान अपनी 390 एडवेंचर मोटरसाइकिल को पेश किया था जिसे कंपनी इस जनवरी महीने में लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने फ्रंट में 19 इंच के व्हील्स और रियर में 17 इंच के एलॉय व्हील्स दिए हैं। इसका पावर आउटपुट समान KTM 390 जैसा ही है और इसमें कंपनी ने स्टैंडर्ड ट्रैक्शन कंट्रोल दिया है। कंपनी इसकी कीमत 3 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रख सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *