बड़ी खबर लाइफस्टाइल

Tata Harrier के सबसे सस्ते मॉडल में भी मिलते हैं ऐसे फीचर्स, ये है कीमत

Tata Harrier के सबसे सस्ते मॉडल में भी ऐसे फीचर्स मिलते हैं यहां जानिए क्या क्या खास है। (फोटो साभार Tata Motors)

नई दिल्ली, देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors अपनी दमदार कारों के लिए जानी जाती है। आज हम आपको Tata Motors की इंडियन मार्केट में मौजूद एसयूवी Tata Harrier के बारे में बता रहे हैं। अधिकतर ग्राहक जो कारों के बेस मॉडल खरीदते हैं तो उनके मन में सवाल होता है कि उसमें कैसे फीचर्स होंगे। इसलिए हम Harrier के बेस मॉडल (Tata Harrier XE) के बारे में बता रहे हैं।

फीचर्स: फीचर्स की बात की जाए तो Tata Harrier XE में पावर स्टीयरिंग, टिल्ट और टेलिस्कॉपिक एडजेस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, टर्न इंडीकेटर्स के साथ ड्यूल फंक्शन DRLs, ड्यूल एयरबैग्स (ड्राइवर और को-ड्राइवर), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), हिल होल्ड कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, रोल ऑवर मिटिगेशन, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, ब्रेक डिस्क वाइपिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, पैरिमेट्रिक अलार्म सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, 3 USB पोर्ट्स (फ्रंट और रियर) और पावर विंडो जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन और पावर: Tata Harrier के इंजन और पावर की बात करें तो इस Compact Suv में 1956cc का BS6 इंजन है जो कि 3750 Rpm पर 167.62 Hp की पावर और 1750-2500 Rpm पर 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इस Compact Suv का इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन में है।

डाइमेंशन, ब्रेकिंग सिस्टम: डाइमेंशन की बात की जाए तो Tata Harrier की लंबाई 4598, चौड़ाई 1894 mm, ऊंचाई 1706 mm (मिरर के बिना), व्हीलबेस 2741, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर, फ्यूल टैंक 50 लीटर है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो इस Compact Suv के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

कीमत और सस्पेंशन: कीमत की बात की जाए तो Tata Harrier BS6 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 13,69,000 रुपये है। सस्पेंशन की बात की जाए तो Tata Harrier के फ्रंट में क्वाइल स्प्रिंग और एंटी रोल बार के साथ इंडीपेंडेंट, लोअर विशबॉन, मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन दिया गया है और रियर में पैनहार्ड रोड और क्वाइल स्प्रिंग के साथ सेमी इंडीपेडेंट ट्विस्ट ब्लैड सस्पेंशन दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *