बड़ी खबर राजनीति

यूपी में हरियाणा रोडवेज ड्राइवर से मारपीट, मनोहर ने की योगी से बात, एक पुलिस अफसर निलंबित

यूपी में हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर खुर्शीद से पुलिस ने मारपीट की। मनोहर लाल मामले को सीएम योगी के संज्ञान में लाए तो एक पुलिस अफसर को निलंबित कर दिया गया है।

 हरियाणा रोडवेज के एक ड्राइवर की शिकायत पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की। ड्राइवर ने उत्तर प्रदेश के पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों पर उसके साथ मारपीट करने के आरोप लगाए थे। मुख्यमंत्री के सामने मामला पहुंचा तो उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार से बात की, जिसके बाद उत्तर प्रदेश के पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। उत्तर प्रदेश शासन ने एक पुलिस अधिकारी को निलंबित कर दिया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पलवल डिपो के चालक खुर्शीद की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को घटना से अवगत करवाया और मारपीट करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह किया। उत्तर प्रदेश पुलिस के उच्च अधिकारियों ने मारपीट में शामिल पुलिस अफसर व कर्मचारियों की शिनाख्त के लिए खुर्शीद के पास कई फोटो भेजे थे। घटना वाली रात अंधेरा ज्यादा होने पर खुर्शीद आरोपितों को पहचान नहीं पाया। इसके बाद लखनऊ पुलिस आयुक्त ने खुर्शीद से मोबाइल पर घटनास्थल और पिटाई करने वाले के बारे में जानकारी ली।

ड्राइवर खुर्शीद ने बताया कि गोरखपुर का रास्ता पूछने पर पिटाई करने वाले पुलिसकर्मी की वर्दी पर दो स्टार थे। इसके बाद बाराबंकी के पुलिस उपाधीक्षक ने भी मोबाइल पर ड्राइवर से बात की। ड्राइवर खुर्शीद के बयान पर उत्तर प्रदेश सरकार ने आरोपित पुलिस अफसर की पहचान कर उसे निलंबित कर दिया।

हरियाणा परिवहन विभाग के महानिदेशक वीरेंद्र दहिया ने उत्तर प्रदेश पुलिस के अफसर को निलंबित किए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि 29 मार्च की रात करीब 12 बजे रास्ता पूछने पर उत्तर प्रदेश पुलिस के कर्मचारियों ने बाराबंकी चौक पर ड्राइवर खुर्शीद को पीटा था। एक अधिकारी और पांच पुलिस कर्मचारी इस मारपीट में शामिल बताए जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *