बड़ी खबर राजनीति

Parliament Budget Session LIVE: बैंकों को लूटने वालों पर कार्रवाई हो- राहुल गांधी

संसद में बजट सत्र का दूसरा चरण जारी है। दिल्‍ली हिंसा और कोरोना वायरस को लेकर दोनों सदनों की कार्यवाही प्रभावित रही है।

नई दिल्‍ली, संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार को शुरू हुआ। लोकसभा में सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, ‘बैंकों को लूटनेवाले पर कार्रवाई हो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 50 डिफॉल्‍टर्स के नाम बताएं।’ उन्‍होंने सदन में लोन का मुद्दा उठाया और कहा कि प्रधानमंत्री चोरी करने वालों को वापस लाने की बात करते हैं लेकिन आज तक उन 50 डिफॉल्‍टर्स के नाम नहीं बताए। इसपर अनुराग ठाकुर ने जवाब दिया कि हमारी सरकार इकोनॉमी ऑफेंडर बिल सरकार लेकर आई। इसके बाद सदन में प्रियंका की बेची पेंटिंग पर हंगामा शुरू हो गया।

दुनिया भर में तेल की कीमतों में कमी के बावजूद ईधन की कीमतों पर लगाए गए एक्‍साइज ड्यूटी में बढ़त को लेकर विपक्षी दलों ने स्‍थगन प्रस्‍ताव का नोटिस दिया है। वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) लोकसभा में डिफॉल्‍टर्स व उनसे कर्ज उगाही को लेकर सवाल करेंगे। लोक सभा में वर्ष 2020-21 के लिए सामाजिक न्याय और आधिकारिता मंत्रालय के नियंत्रणाधीन अनुदानों की मांगों पर चर्चा जारी है।

सीपीआइ नेता बिनय विस्‍वम (CPI leader Binoy Viswam) ने राज्‍यसभा में सोमवार को नियम 267 के तहत कार्य स्‍थगन का प्रस्‍ताव दिया। यह प्रस्‍ताव दुनिया में तेल की कीमतों में कमी के बावजूद ईंधन पर एक्‍साइज ड्यूटी में बढ़ोतरी पर दिया गया है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने भी डीजल, पेट्रोल और अन्‍य पेट्रोलियम उत्‍पादों पर लागू किए गए एक्‍साइज ड्यूटी को लेकर स्‍थगन प्रस्‍ताव का नोटिस दिया है।

कांग्रेस चीफ ने लोकसभा में व्‍हिप (Whip) जारी किया है। कोड्डिकुनिल सुरेश ने भी इस मुद्दे पर सदन में स्‍थगन प्रस्‍ताव का नोटिस दियााा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *